Hemant Soren Arrested: झारखंड में सियासी हलचल तेज, हेमंत सोरेन को ED ने कोर्ट में किया पेश

Hemant Soren Arrested : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज ईडी ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश किया. बीते बुधवार को ईडी ने हेमंत सोरेन को अरेस्ट किया था.

Date Updated
फॉलो करें:

Hemant Soren Arrested: झारखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है. प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश किया. यहां ईडी पूछताछ के लिए कोर्ट से रिमांड की मांग करेगी. वहीं सोरेन के वकील इसका विरोध करेंगे. बता दें, हेमंत सोरेन को ईडी ने बुधवार को गिरफ्तार किया था.

इन दिनों झारखंड की राजनीति में कई उतार चढ़ाव देखें जा रहे हैं. झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को बुधवार की रात रांची स्थित ईडी के दफ्तर में गुजारनी पड़ी. गिरफ्तारी के बाद उन्हें ईडी की टीम हिरासत में लेकर बुधवार रात करीब दस बजे एयरपोर्ट रोड स्थित दफ्तर पहुंची. ईडी ने हेमंत सोरेन को आज कोर्ट के सामने पेश किया है. 

बता दें, हेमंत सोरेन ने मामले में हाईकोर्ट का रुख किया है. वहीं, हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन की याचिका स्वीकार कर ली है. हाईकोर्ट मामले में गुरुवार को 10 बजे सुनवाई करेगा. हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एस. चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा शंकर की बेंच जमीन घोटाला मामले की सुनवाई करेगी. प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन से पूछताछ के बाद शाम करीब पांच बजे ही सूचित कर दिया था कि वह उन्हें गिरफ्तार करने जा रही है. ईडी मामले में सोरेन द्वारा दिए गए जवाब से संतुष्ट नहीं थी. जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया. इसके बाद सोरेन ने सीएम पद के इस्तीफा देने का निर्णय लिया. उन्होंने ईडी की कस्टडी में ही राजभवन जाकर इस्तीफा सौंपा.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने की गिरफ्तारी

बता दें कि 31 जनवरी को ईडी ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन से  पूछताछ की. इसके बाद हेमंत सोरेन अपने सीएम पद से  इस्तीफा देने के लिए राजभवन पहुंचे. इसी बीच सत्ता पक्ष के विधायक भी रांची में राजभवन पहुंच गए. वहीं  राजभवन के बाहर झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि हमने राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया है. हम 43 विधायकों के समर्थन के साथ गए थे. जेएमएम विधायक आलमगीर का कहना है कि हमारे पास 47 विधायक हैं, हमने 43 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंप दिया है. उन्होंने हमें जल्द समय देने की बात कही है.