Punjab News: पंजाब के 14 जिलों के 1058 गांव बाढ़ में डूबे

Punjab News: पंजाब में बाढ़ का खतरा कम नहीं हुआ है. मौसम विभाग ने गुरुवार को फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगर अब फिर से बारिश होती है तो बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है. पिछले 2 दिन से बारिश तो थम गई थी लेकिन नदियों में उफान की वजह से बाढ़ का […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब में बाढ़ का खतरा कम नहीं हुआ है. मौसम विभाग ने गुरुवार को फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगर अब फिर से बारिश होती है तो बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है. पिछले 2 दिन से बारिश तो थम गई थी लेकिन नदियों में उफान की वजह से बाढ़ का खतरा बरकरार है. पंजाब के 14 जिलों के 1058 गांव अभी बाढ़ की चपेट में है. वहीं मरने वालों का आंकड़ा 11 पहुंच गया है तो 5 लोग लापता है जबकि 13574 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. इसके लिए 127 राहत कैंप लगाए गए हैं.

हलका लेहरा के खनौरी व मूनक इलाके से गुजरने वाली घग्घर दरिया में तीन जगह मंडवी, फूलद और मकोरड़ साहिब में दरार पड़ गई है. जिस कारण गांवों के अंदर पानी आ गया है और हजारों एकड़ खड़ी फसल तबाह हो गई है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संगरूर इलाके का दौरा करने का फैसला किया है. शुक्रवार सीएम मान फाजिल्का और फिरोजपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों तक पहुंचेंगे.

वहीं चंडीगढ़ से मनाली गई PRTC की बस के अवशेष ब्यास से मिल गए हैं. बस में ड्राइवर की लाश भी मिली है, लेकिन बस का कंडक्टर लापता है. इसके साथ ही फिरोजपुर में सतलुज नदी पर बना हजारे वाला पुल बह गया है. जिसके चलते दो दर्जन के करीब गांव प्रभावित हुए हैं. फिरोजपुर में हालात बिगढ़ते जा रहे हैं, इस समय यहां 60 के करीब गांव पानी में भरा हुआ हैं.

मरने वाले के परिवारों को मिलेगा 4-4 लाख रुपए

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बारिश-बाढ़ के कारण मरे लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपए देने की घोषणा की है. वहीं बाढ़ पीड़ितों के लिए सरकार की तरफ से 71.5 करोड़ रुपए जल्द जारी किए जाएंगे.

Tags :