Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ का कार्यकाल हो रहा है खत्म, क्या भारतीय टीम को मिलेगा नया कोच

Rahul Dravid:वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मुकाबले में हार के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी काफी निराश नजर आएं. द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में ये अभी तक साफ़ नहीं हुआ है कि द्रविड़ भारतीय टीम में बने रहेंगे या नहीं

Date Updated
फॉलो करें:

Rahul Dravid: रविवार को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करोड़ो भारतीय फैंस का दिल टूट गया. भारतीय टीम के वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में हार के बाद स्टेडियम में और स्टेडियम के बाहर मौजूद तमाम लोगों का मन मायूस हो गया. लेकिन इन सब के बीच एक और खास इंसान है जिसका सालों पुराना बदला लेने का सपना भी टूट गया. हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ की. 

दरअसल साल 2003 के वर्ल्ड कप में जब भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी तब राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के उप कप्तान थे. दक्षिण अफ्रीका में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को हार मिली थी. लेकिन इस बार बतौर कोच द्रविड़ के पास ये मौका था कि वो 2003 की हार का बदला कंगारुओं से ले. इसलिए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार राहुल द्रविड़ के लिए और भी बड़ी है. 


 

खत्म हो रहा है द्रविड़ का कार्यकाल, क्या बने रहेंगे भारतीय टीम में 
 
राहुल द्रविड़ को साल 2021 में भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारी दी गयी थी. वहीं अब 2 साल बाद वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के साथ ही द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया है. द्रविड़ का बतौर कोच ये आखिरी मैच था. लेकिन अभी तक इसको लेकर स्थिति साफ नहीं है कि द्रविड़ कोच के पद पर बने रहेंगे या नहीं. 

हालांकि ये कयास लगाए जा रहे हैं की राहुल द्रविड़ का पद पर बने रहना मुश्किल नजर आ रहा है. द्रविड़ के भारतीय टीम के कोच रहते हुए भारतीय टीम ने दो बड़े मुकाबले में शिकस्त पायी है. जिसे देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि द्रविड़ को शायद अब दूसरा मौका न मिले. 

हालाँकि जब राहुल द्रविड़ से इस बारे में फाइनल मैच के बाद पूछा गया तो उन्होंने कहा कि , "मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है. अभी मेरे पास इस बारे में सोचने का समय नहीं था और इस पर विचार करने का भी समय नहीं था. हां, जब मुझे ऐसा करने का समय मिलेगा तो मैं ऐसा करूंगा। इस समय मैं पूरी तरह से इस अभियान पर केंद्रित था और मेरे दिमाग में और कुछ नहीं था. भविष्य में क्या होगा इसके बारे में मैंने कोई अन्य विचार नहीं किया है।''


 

हार के बाद खिलाड़ियों को शांत कराते दिखे द्रविड़ 

वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में हार के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ अपनी टीम के साथ खड़े हुए दिखाई दिए. हार का गम अपने अंदर समेट कर द्रविड़ खिलाड़ियों का ढांढस बढ़ाते नजर आए. वो मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम में शांत दिखाई दिए और मैच के बाद अपने खिलाड़ियों के पास खड़े रहे.