Ram Mandir: गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न, पीएम मोदी के हाथों संपन्न हुई पूजा

Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो चुकी है. रामलला राम मंदिर में विराजमान हो चुके हैं. देशभर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह का माहौल है.

Date Updated
फॉलो करें:

Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर में  रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो चुकी है. रामलला राम मंदिर में विराजमान हो चुके हैं. देशभर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह का माहौल है. राम मंदिर में शंखनाद और मंत्रोच्चार के साथ भव्य गर्भगृह में रामलला विराजमान हो चुके है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की. इसके बाद अयोध्या जय श्रीराम के नारों से गूंज उठी.

वहीं इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने गर्भगृह में पूजा की और उसके बाद आरती कर रहे हैं. रामनगरी अयोध्या के साथ ही पूरा देश राममय हो चुका है. आज राम भक्तों को राम मंदिर मिलने वाला है और रामलला अपने गर्भगृह में विराजमान होंगे.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न 

आज राम मंदिर में भगवान राम के बालरूप रामलला के लिए देश-दुनिया में फैले करोड़ों श्रद्धालुओं का इंतजार पूरा हुआ. पीएम मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान के दौरानरामलला की पूजा-अर्चना की. इसके बाद उन्होंने रामलला को चांदी का छत्र समर्पित किया.

अयोध्या सहित देशभर में उत्साह

देश के ज्यादातर घरों में राम का झंडा और लाइटें लगी हैं, कुछ लोग तो दिवाली की तरह उत्सव मना रहे हैं. गलियों को श्रीराम के उद्घोष के साथ सजा भी रहे हैं. आम लोग यह भी मान रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छाशक्ति थी इसलिए इस सदीं में राम मंदिर बनता हम देख रहे हैं. उन्होंने पूरी दुनिया में भारत की ताकत का अहसास कराकर दिखा दिया. ऐसा माहौल पूरे देश में बना हुआ है. आम लोगों को इस बात का मलाल है कि वह आज की अयोध्या क्यों नहीं हैं.