संसद में हुआ धुआं-धुआं, लोगों के बीच देखने को मिला अफरा-तफरी का माहौल, जाने मामला

Parliament Security Breach: लोकसभा में अचानक दो शख्स ने स्मोक कैंडल जलाकर पूरा माहौल धुंआ-धुंआ कर दिया, वहीं आरोपी को फिलहाल कानूनी हिरासत में ले लिया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • संसद में आज के दिन ही साल 2001 में हुआ था हमला.
  • आज बरसी मनाने के दौरान दूबारा किया गया हमला

Parliament Security Breach: लोकसभा में संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है और इस दौरान अफरा- तफरी का माहौल हो गया है. मिली सूचना अनुसार दो लोगों ने संसद के नियमों का उलंघन करते हुए दर्शक दीर्घा से छलांग लगा दी है. मिली सूचना के मुताबिक इन लोगों ने स्मोक कैंडल जलाई जिसके बाद पूरी लोकसभा में धुएं जैसा मंजर हो गया है. फिलहाल दोनों को कानूनी हिरासत में ले लिया गया है. 

 पूरा मामला 

दरअसल हमला करने वाले दोनों आरोपियों को कानूनी हिरासत में लेने के बाद पूछताछ की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार एक अपराधी का नाम सागर बताया जा रहा है. वहीं ये दोनों आरोपी जूतों में छिपाकर स्मोक कैंडल लेकर आए थे. जबकि जो स्प्रे संसद में मारा गया था, उससे सुरक्षाकर्मियों को बारूद की गंध आ रही है. बता दें कि इन दो विजिटर्स का मैसूर के सांसद का रेफरी पास बनकर मिला हुआ था.

 

आोरपी को दो सांसदों ने पकड़ा

दरअसल सांसद मनोज कोटक एवं मलुक नागर ने इन दोनों आरोपियों को पकड़ा था, जिसके बाद सुरक्षा कर्मी के हवाले कर दिया गया है. वहीं  इस घटना के बारे में बताते हुए मलुक नागर ने बोला, "जहां पर हम लोगों की सीट है उससे थोड़ा ऊपर हटके दर्शक दीर्घा है जहां पर ये लोग बैठे हुए थे. इस समय शून्य काल चल रहा था और वो खत्म होने वाला था. जिसके बाद अचानक से धड़ाम की आवाज आई. वहीं मुझे लगा किसी का पैर फिसल गया और वो गिर गया होगा. जैसे ही ऊपर की तरफ देखा तो एक और ऊपर से कूदा. उसके बाद समझ आ गया कि इन लोगों इरादा गलत है.

आगे बताया कि, ये लोग चलने के बजाय सीटों से जंप करके भागने लगे. जबकि हम 6-7 सांसद इन लोगों को पकड़ने के लिए भागे तो ये लोग जोर-जोर से चिल्लाने लगे कि हमारे पास मत आओ, तानाशाही नहीं चलने देंगे. इस प्रकार के नारे लगाने हुए जूता निकाला. इतना ही नहीं हम लोगों ने उसे पकड़कर उसकी पिटाई शुरू की तो उधर से पूरा माहौल धुंआ-धुंआ हो गया. 

दानिश अली का बयान 

इस पूरे मामले में लोकसभा सांसद दानिश अली ने अपना बयान दिया है, उनका कहना है कि, जब वो कूदे तो पूरा धुआं-धुआं हो गया. जब सुरक्षा कर्मियों के साथ उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से मौजूदा दस्तावेज से पता चला कि,  वो मैसूर के सांसद प्रताप के गेस्ट के रूप में अंदर प्रवेश किया था.