Raghav Chadha: तमिलनाडु के राज्यपाल द्वारा वी. सेंथिल बालाजी को बर्खास्त करना पूरी तरह से असंवैधानिक है: राघव चड्ढा

Raghav Chadha: तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि ने जेल में बंद वी. सेंथिल बालाजी को तत्काल प्रभाव से मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया है. इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा के सांसद राघव चड्डा ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, हमारे संविधान के अनुसार, यह मुख्यमंत्री के विशेष अधिकार क्षेत्र में […]

Date Updated
फॉलो करें:

Raghav Chadha: तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि ने जेल में बंद वी. सेंथिल बालाजी को तत्काल प्रभाव से मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया है.

इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा के सांसद राघव चड्डा ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, हमारे संविधान के अनुसार, यह मुख्यमंत्री के विशेष अधिकार क्षेत्र में है.

1.मंत्रियों की नियुक्ति करें

2.विभागों में फेरबदल

3. एक मंत्री को हटाओ

राज्यपाल को केवल सीएम की सिफ़ारिशें प्रकाशित करनी हैं. उन्होंने आगे लिखा, तमिलनाडु के राज्यपाल द्वारा वी. सेंथिल बालाजी को बर्खास्त करना पूरी तरह से असंवैधानिक है.

बता दें कि गुरूवार को तमिलनाडु राजभवन ने बयान जारी कर कहा, ‘मंत्री वी सेंथिल बालाजी नौकरियों के बदले पैसे लेने और मनी लॉन्ड्रिंग सहित भ्रष्टाचार के कई मामलों में गंभीर आपराधिक कार्यवाही का सामना कर रहे हैं. इन परिस्थितियों में राज्यपाल ने उन्हें तत्काल प्रभाव से मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया है.’