भाजपा के इस दिग्गज नेता ने तेलंगाना के मौजूदा मुख्यमंत्री और कांग्रेस के 'भावी' सीएम को कामारेड्डी सीट से दी मात

Telangana Results: कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने सीएम केसीआर को 6741 मतों से हराया है. इस दौरान उन्हें 66652 वोट मिले. वहीं इस दौरान केसीआर को 59911 वोट और रेवंत रेड्डी को 54916 मत प्राप्त हुए.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भाजपा के दिग्गज नेता कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी की ऐतिहासिक जीत
  • तेलंगाना के मौजूदा मुख्यमंत्री और कांग्रेस के 'भावी' सीएम को कामारेड्डी सीट से दी मात

Telangana Results: भाजपा नेता कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने तेलंगाना की कामारेड्डी सीट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. ये विजय इसलिए खास है कि रेड्डी ने इस सीट से राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री केसीआर और कांग्रेस के 'भावी सीएम रेवंत रेड्डी दोनों को भारी वोटों के अंतर से मात दी. रमण रेड्डी ने सीएम केसीआर को 6741 मतों से हराया है. इस दौरान उन्हें 66652 वोट मिले. वहीं इस दौरान केसीआर को 59911 वोट और रेवंत रेड्डी को 54916 मत प्राप्त हुए. 

दोनों उम्मीदवारों को मात देने पर क्या बोले रमण रेड्डी?

भाजपा नेता कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने दोनों प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों को कामारेड्डी सीट से हारने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'मैंने  केसीआर और रेवंत रेड्डी को नॉर्मल कैंडिडेट समझा था. दोनों को ही मैंने सीएम के रूप में देखा ही नहीं. इस जीत के लिए आम जनता ने मेरा पूरा समर्थन किया. रेड्डी ने कहा मैं कामारेड्डी से विधायक बन गया हूं. मैं कहना चाहता हूं कि मैं सिर्फ 65,000 मतदाताओं का नहीं बल्कि 4 लाख लोगों का विधायक हूं. 

तेलंगाना के अगले सीएम बन सकते हैं रेवंत रेड्डी

बता दें कि कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना विधानसभा की दो सीटों से नामांकन दर्ज किया था. जिसमें पहली सीट कामारेड्डी व दूसरी सीट कोडंगल थी. इन दोनों विधानसभा सीटों में से उन्हें कोडंगल सीट से जीत हासिल हुई है. रेड्डी राज्य में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक माने जा रहे हैं. राज्य में कांग्रेस की जीत का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से रेवंत रेड्डी को भी दिया जा रहा है.

तेलंगाना में किस पार्टी को कितनी मिली सीटें?

आज यानि 3 दिसंबर को तेलंगाना में हुई वोटों की गिनती में कांग्रेस ने 63 सीटों पर जीत हासिल कर ली है. और एक सीट पर आगे चल रही है. वहीं, बीआरएस ने 37 सीटों पर जीत हासिल की हैं  और दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं राज्य में भाजपा ने 8 सीटें जीत ली हैं. एआईएमआईएम ने 6 सीटें जीती हैं और एक सीट पर आगे चल रही हैं. साथ ही एक सीट सीपीआई ने हासिल की है.