सत्ता में आने के बाद पहले 125 दिनों में क्या करेगी मोदी सरकार, ये है रोडमैप

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का प्रचार आज थम जाएगा. अब 1 जून को सातवें चरण में 57 सीटों पर वोटिंग होगी. इसके बाद 4 जून को वोटों की गिनती होगी. इसने न सिर्फ पूरे देश बल्कि दुनिया का भी ध्यान अपनी ओर खींचा है.

Date Updated
फॉलो करें:

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का प्रचार आज थम जाएगा. अब 1 जून को सातवें चरण में 57 सीटों पर वोटिंग होगी. इसके बाद 4 जून को वोटों की गिनती होगी. इसने न सिर्फ पूरे देश बल्कि दुनिया का भी ध्यान अपनी ओर खींचा है. राजनीतिक विश्लेषकों ने एक बार फिर मोदी सरकार के सत्ता में आने की भविष्यवाणी की है. इसके मुताबिक खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वह सत्ता में आने के बाद पहले 125 दिनों में क्या करेंगे. पंजाब के होशियारपुर में एक अभियान रैली में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मोदी सरकार 3.0 के पहले 125 दिनों के रोडमैप की रूपरेखा तैयार की.

केवल युवाओं के लिए 25 दिन

गुरुवार को एक चुनावी रैली में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार चुनाव के दौरान एक भी पल बर्बाद नहीं करेगी. फैसले के बाद पहले 125 दिनों में क्या करना है, इसका रोडमैप सरकार ने तैयार कर लिया है. 25 दिन केवल युवाओं के लिए आरक्षित हैं. अगले पांच साल में लिए जाने वाले बड़े फैसलों की रूपरेखा भी तैयार की गई है. साथ ही सरकार अगले 25 साल के विजन पर भी तेजी से काम कर रही है.

हर भारतीय का आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज देश के लोगों को बहुत उम्मीदें हैं. देश में एक नया आत्मविश्वास आया है. यह एक दशक के बाद पूर्ण बहुमत वाली सरकार की हैट्रिक होगी. इसका सबसे बड़ा कारण विकसित भारत का सपना है. आज हर भारतीय इसी सपने से जुड़ा है. इसलिए हमें देश के हर भारतीय का आशीर्वाद मिल रहा है.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की विदेश नीति के बारे में बताते हुए कहा कि आज पंजाब के लोग जब विदेश जाते हैं तो देखते हैं कि वहां भारत का सम्मान बढ़ा है. जब घरेलू सरकार मजबूत होती है तो विदेशी सरकार हमारी ताकत देखती है. यह सरकार मजबूत है. यह दुश्मनों को उनके घर में घुसकर मारने वाली सरकार है.' अब यह घोषणा हो रही है कि भारत को समृद्ध बनाने के लिए एक बार फिर मोदी सरकार.