ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, ट्रेन के नाम पर ही रख दिया बच्चे का नाम

ट्रेन में महिला अपने पति के साथ यात्रा कर रही थी, जिसमें यात्रा के दौरान महिला को प्रसव पीड़ा हुई.

Date Updated
फॉलो करें:

Baby Born In Kamayani Express:  24 वर्षीय महिला ने  मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में ट्रेन में बच्चे को जन्म दे दिया. जिसके बाद खुशी में परिवार वालों ने ट्रेन के नाम से हि बच्चे का नाम रख दिया. इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने शनिवार को दी. 

अधिकारी की तरफ से बताया कि घटना शुक्रवार को हुई. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) निरीक्षक मंजू महोबे ने कहा बताया कि महिला अपने पति के साथ महाराष्ट्र के नासिक से मध्य प्रदेश के सतना तक जा रही थी,  यात्रा के दौरान महिला के सुबह पेट में दर्द हुआ. उस दौरान ट्रेन भोपाल और विदिशा स्टेशनों के बीच जा रही थी. जैसे ही उसकी पत्नी को ट्रेन में दर्द हुआ, उसके पति ने बगल के और लोगों को बताया.

महिला ने एक बच्ची को दिया जन्म 

अधिकारी ने कहा कि उसी कोच ने यात्रा कर रही दो महिलाओं को महिला यात्री की मदद के बारे में बताया, जबकि एक पुरुष यात्री ने लड़की के जन्म के बारे में महिला यात्री को सचेत कियाबिना किसी परेशानी के आसानी से डिलीवरी हो गई। महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. इसका खुलासा रेलवे सुरक्षा बल पर्यवेक्षक महंत महोबे ने किया.

 'कामायनी' बच्ची का नाम

ट्रस्ट के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के विदिशा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद नवजात और मां को उनके स्वास्थ्य की जांच के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया.माँ और बच्ची दोनों ठीक हैं. उन्होंने बताया कि बच्ची के परिजनों ने एक्सप्रेस ट्रेन का नाम 'कामायनी' रखा है.

Tags :