Punjab: 'अकाली दल से पंजाब को बचालो', CM मान ने ‘पंजाब बचाओ यात्रा’ पर साधा निशाना

Punjab: पंजाब की शिरोमणि अकाली दल ने 1 फरवरी से पंजाब बचाओ यात्रा निकालने की घोषणा की है. इसे लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अकाली दल पर निशाना साधा है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सुखबीर सिंह बादल की माफी पर सीएम मान की टिप्पणी
  • बोले- 'माफी गलतियों के लिए होती है न कि गुनाहों के लिए'

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 1 फरवरी से शिरोमणि अकाली दल द्वारा निकाली जा रही ‘पंजाब बचाओ यात्रा’ पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर कहा कि पूरे 15 साल पंजाब को लूटने के बाद अब अकाली दल ने सच बोला है. 

'इसकी माफी फिर कभी मांग लेंगे ये'

अकाली दल पर निशाना साधते हुए भगवंत मान ने कहा वोट से पहले अकाली दल ने ये यात्रा शुरू करने का ऐलान किया है. उन्होंने तंज कसते हुए अपने सोशल मीडिया पर लिखा, "पूरे पंजाब को 15 साल तक हर तरफ से लूटने के बाद अकाली दल के बादल ने बोला बड़ा सच, वोट से पहले पूरे पंजाब में "अकाली दल पंजाब बचाओ" यात्रा शुरू करने का ऐलान. इसकी माफी फिर कभी मांग लेंगे ये".

'आप' की विफलताओं को लेकर अकाली दल निकालेगी यात्रा 

बुधवार को शिरोमणि अकाली दल की कोर कमिटी में हुई बैठक के बाद ये फैसला लिया गया था कि अकाली दल राज्य में 'पंजाब बचाओ यात्रा' निकालेगी. 1 फरवरी से शुरू होने वाले इस यात्रा का उद्देश्य आम आदमी पार्टी की विफलताओं को बताना है. अकाली दल की तरफ से कहा गया कि आम आदमी पार्टी की विफलताओं को लेकर ये यात्रा निकाली जाएगी. 

सुखबीर सिंह बादल ने मांगी थी माफी 

कुछ दिन पहले ही एक समारोह के दौरान अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने अपने कार्यकाल के दौरान हुई कुछ घटनाओं के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी थी. उन्होंने ये माना कि 2015 में उनकी सरकार में बेअदबी की घटनाओं में शामिल दोषियों को नहीं पकड़ा गया, जिसके लिए वो माफी मांगते हैं.

उन्होंने कहा, 'हम कुछ तथाकथित पंथिक व्यक्तियों और संगठनों की साजिशों को समझ नहीं पाए और उन्हें हरा नहीं पाए.' इसके साथ ही उन्होंने अपने पिता प्रकाश सिंह बादल के जीवन की दर्दनाक घटना भी साझा की.  

बादल की माफी पर सीएम मान का तंज 

सुखबीर सिंह बादल के माफी मांगने को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी. भगवंत मान ने कहा कि 'माफी गलतियों के लिए होती है न कि गुनाहों के लिए'. अकाली दल द्वारा पंजाब बचाओ यात्रा निकालें जाने की घोषणा पर भी तंज कसते हुए उन्होंने सुखबीर सिंह बादल के माफी वाले बयान की चर्चा की. वहीं इससे पहले भी वो बादल के माफी मांगने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुके हैं.