सिध्दू मूसेवाला का दुश्मन गोल्डी बरार मारा गया, रची थी पंजाबी सिंगर के हत्या की साजिश

New Delhi: कुख्यात अपराधी गोल्डी बरार की मौत की खबर सामने आ रही है. वहीं पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का साजिशकर्ता गोल्डी बरार ही था.

Date Updated
फॉलो करें:

New Delhi: मिली जानकारी के मुताबिक पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ को अमेरिका में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया है. अमेरिकी समाचार ने बताया कि गृह मंत्रालय से आतंकवादी घोषित किए गए गोल्डी बरार की मौत हो चुकी है. दरअसल बीते दिन यानी मंगलवार को फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में हमला करके उसे मारा गया था. मगर फिलहाल इस खबर को लेकर कुछ भी कह पाना बहुत मुश्किल है क्योंकि इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

आपको बता दें कि साल 2024 के 1 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गैंगस्टर गोल्डी बरार को गैरकानूनी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए  अधिनियम (यूएपीए) के तहत आतंकवादी’ घोषित किया था. जो कि कनाडा में रह रहा था, वहीं बराड़ ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी भी ली थी.

गोल्डी बराड़ का जीवन परिचय 

गोल्डी बराड़ का जन्म 11 अप्रैल 1994 को हुआ था. उसके पिता का नाम शमशेर सिंह और माता प्रीतपाल कौर है. गोल्डी बराड़ का एक और नाम है सतविंदर सिंह. वह फिलहाल कनाडा के ब्रैम्पटन में रहता था. वहीं गोल्डी खालिस्तान समर्थक आतंकवादी समूह बब्बर खालसा का सदस्य था. उसके बारे में बताया जाता था कि एक सीमा पार एजेंसी द्वारा समर्थित बराड़ ने कई हत्या की है. साथ ही वह कट्टरपंथी विचारधारा का था, जिसने राष्ट्रवादी नेताओं को धमकी भरे कॉल करने, फिरौती मांगने का काम किया करता था.

बराड़ शार्प-शूटरों की आपूर्ति के साथ -साथ सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से अत्याधुनिक हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री की तस्करी के साथ हत्याओं के अंजाम दिया करता था. जबकि उसके साथी आज भी नापाक मंसूबों की मदद से पंजाब में शांति, सांप्रदायिक सद्भाव और कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की साजिश रचने में लगे हैं.