IND vs AUS: तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत, भारत को 5 विकेट से दी मात

IND vs AUS: इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस सीरीज में अपनी उपस्थिति को बरकरार रखा. टीम के लिए चौथे नंबर पर उतरे मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीदों को दोबारा जगाया. मैक्सवेल ने आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई.

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी 20 मुकाबला असम के गुवाहटी में स्थित बरसापारा स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से करारी मात दी. बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इस दौरान भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान के साथ 222 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया  के सामने 227 रन का लक्ष्य दिया. भारत के लिए गायकवाड़ ने नाबाद रहते हुए 123 रनों की शानदार पारी खेली थी, जो टीम की जीत का कारण नहीं बन सकी. वहीं ऑस्ट्रेलियाई तें के लिए 48 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्के की मदद से 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. 

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस सीरीज में अपनी उपस्थिति को बरकरार रखा. टीम के लिए चौथे नंबर पर उतरे मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीदों को दोबारा जगाया. मैक्सवेल ने आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई. 

ऑस्ट्रेलिया ने की शानदार शुरुआत 

ऑस्ट्रेलिया ने 223 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए ट्रेविड हेड और आरोन हॉर्डी (16) ने ताबड़तोड़ शुरुआत की . दोनों ने पहले विकेट खोने तक टीम के लिए 47 रनों की साझेदारी की, इस दौरान 5वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने आरोन हॉर्डी को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके साथ ही छठे ओवर की चौथी गेंद पर ट्रेविस को आवेश खान ने आउट कर दूसरी सफलता को आपने नाम किया . हेड ने 18 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 35 रन बनाए.  विकेट गिरने का सिलसिला बरकरार रखते हुए सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर रवि बिश्नोई ने जोश इंग्लिस को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई, जो 10 रन बनाकर आउट हुए.

 ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस के बीच हुईं शानदार साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे नंबर पर उतरे ग्लेन मैक्सवेल और नंबर पांच के मार्कस स्टोइनिस ने चौथे विकेट के लिए 41 गेंदों में 60 रनों की शानदारसाझेदारी की. वहीं इस साझेदारी को अक्षर पटेल ने 13वें ओवर में स्टोइनिस का विकेट लेकर खत्म किया . स्टोइनिस  ने अपनी पारी में 21 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 17 रन बनाए.

 इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपना आखिरी पांचवां विकेट टिम डेविड के रूप में खोया , जो 14वें ओवर में रवि बिश्नोई का गेंदबाजी का शिकार हुए. लेकिन फिर ग्लेन मैक्सवेल और कप्तान मैथ्यू वेड ने छठे विकेट के लिए 40 गेंदों में नाबाद रहते हुए 91 रनों की साझेदारी की और ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिलाई, मैक्सवेल और वेड के भारतीय गेंदबाज़ पूरी तरह नाकाम दिखाई दिए. मैक्सवेल ने नाबाद 104 और मैथ्यू वेड ने 28 रनों की पारी खेली.

भारतीय गेंदबाजों का खराब रहा प्रदर्शन

भारतीय टीम के लिए  रवि बिश्नोई सबसे अधिक 2 विकेट लिए. इस दौरान उन्होंने 4 ओवर में 32 रन दिए. इसके अलावा अर्शदीप सिंह, आवेश खान और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिए.