BCCI ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए की भारतीय टीम की घोषणा, सूर्यकुमार यादव बने कप्तान

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने जा रही इस टी20 सीरीज में टीम के लिए उपकप्तानी की कमान रवींद्र जडेजा को सौंपी गई है. वहीं हार्दिक पाण्ड्या पूरी तरह से फिट ना होने के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • BCCI ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए की भारतीय टीम की घोषणा
  • टीम के लिए सूर्यकुमार यादव कप्तान और रवींद्र जडेजा उपकप्तान होंगे

IND vs SA: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंडियन टीम का एलान कर दिया है. टीम के लिए कप्तानी की कमान सूर्य कुमार यादव को दी गई है. बता दें, कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा की वापसी नहीं हुई है.

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी 20 सीरीज में रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस टी20 सीरीज की शुरुआत 10 दिसंबर से होगी. 

 टी20 सीरीज मैच में उपकप्तान होंगें रवींद्र जडेजा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने जा रही इस टी20 सीरीज में टीम के लिए उपकप्तानी की कमान रवींद्र जडेजा को सौंपी गई है. वहीं हार्दिक पाण्ड्या पूरी तरह से फिट ना होने के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. साथ ही ईशान किशन और जितेश शर्मा दोनों को भी टीम के लिए चुना गया है. 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय गेंदबाज 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले इस टी20 सीरीज के लिए गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह के रूप में चार तेज गेंदबाजों को जगह मिली है. वहीं स्पिनर गेंदबाज में  वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा का नाम  शामिल है. 

टी20 सीरीज के लिए इंडियन टीम

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर.