IND vs ENG: बदल सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन, बाहर होंगे ये दो खिलाड़ी!

IND vs ENG: रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो बाहर हो सकते हैं. बेयरस्टो इस सीरीज में लगातार फ्लॉप होते दिखाई दे रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • बदल सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन
  • बाहर होंगे ये दो खिलाड़ी!

India vs England 4th Test: भारतीय और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट सीरीज का चौथा मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा.  दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 23 से 27 फरवरी के बीच खेला  जाएगा.  भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 बढ़त बनाए हुए है. ऐसे में अगर  इंग्लैंड को इस सीरीज में बने रहना है तो उसे हर हाल में इस चौथे मैच को अपने नाम करना होगा. बता दें, कि तीसरे टेस्ट में  इंडियन टीम से हार मिलने के बाद अंग्रेजी टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने 3-2 से सीरीज जीतने की बात कही थी.

इस सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को हराकर 28 रनों से जीत हासिल की थी. लेकिन इसके बाद दूसरे और तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज में अपनी बढ़त बना ली है. ऐसे में अब बेन स्टोक्स की टीम को हर हाल में ये चौथा टेस्ट जीतना होगा. अगर इंग्लैंड की टीम ये मैच हार जाती है तो सीरीज पर भारतीय टीम का कब्जा हो जाएगा. 

चौथे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं इंग्लैंड के ये दो खिलाड़ी

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में उलट फेर देखने को मिल सकता है. वैसे भी रांची की पिच पर स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है. ऐसे में दोनों टीमें केवल एक-एक तेज गेंदबाज के साथ यहां उतर सकती हैं. हालांकि, इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर यह है कि बेन स्टोक्स चौथे टेस्ट में गेंदबाजी कर सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो फिर इंग्लैंड को दूसरे तेज गेंदबाज की कमी नहीं खलेगी. 

रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो बाहर हो सकते हैं. बेयरस्टो इस सीरीज में लगातार फ्लॉप होते दिखाई दे रहे हैं.  ऐसे में चौथे टेस्ट में उनकी जगह डैनियल लॉरेंस को जगह मिल सकती है. इसके अलावा एंडरसन की जगह शोएब बशीर की इस प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है. वहीं एकमात्र तेज गेंदबाज के रूप में मार्क वुड या ओली रॉबिन्सन में से किसी को भी टीम में शामिल किया जा सकता है. 

चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, डैनियल लॉरेंस, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, रेहान अहमद और मार्क वुड/ओली रॉबिन्सन.