IND Vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की हुई घोषणा, कप्तान बने रोहित शर्मा, विराट कोहली की हुई वापसी

IND Vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज कि शुरुआत11 जनवरी को मोहाली से होगी वहीं दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा, और सीरीज का आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की हुई घोषणा,
  • कप्तान बने रोहित शर्मा, विराट कोहली की हुई वापसी

IND Vs AFG:अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले  तीन मैचों की टी20 सीरीज मुकाबले को लेकर भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. टीम में रोहित शर्मा की एक बार फिर कप्तान के रूप  में वापसी हुई है. वहीं विराट कोहली भी इस सीरीज का हिस्सा रहेंगे. 

इस दौरान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज (7 जनवरी ) अफगनिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के 16 खिलाड़ियों के नाम की एक लिस्ट जारी की. तीनों फॉर्मैट के लिए सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से होगी. टीम के लिए दोनों ही सीनियर खिलाड़ियों (विराट- रोहित) ने 2202 के खत्म होने के बाद पहली बार भारत के टी 20 सीरीज में वापसी की है. ऐसे कयास लगाए जा रहे कि विराट कोहली और रोहित शर्मा इस साल 2024 टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलते नजर आएंगे. 

बीसीसीआई ने आधिकारिक घोषणा कर दी जानकारी

बीसीसीआई की तरफ से एक आधिकारिक घोषणा के अनुसार , "पुरुष चयन समिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान किया है. रोहित अफगानिस्तान के खिलाफ T20में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे और जितेश शर्मा और संजू सैमसन विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे.

वहीं टीम में कई ऑलराउंडर भी नजर आएंगे. जिनमें शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल का नाम शामिल है. साथ ही लेग स्पिनर के रूप में रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव भी टीम का हिस्सा होंगे, जबकि टीम के लिए तेज गेंदबाजों में अवेश खान, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार का नाम शामिल है.  बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल, रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा टीम का हिस्सा रहेंगे. 

इस दौरान सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने पिछले दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज में भारत की कमान संभाली थी वह इस फॉर्मैट के लिए टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. क्योंकि जोहान्सबर्ग में तीसरे और अंतिम मैच के दौरान उनके टखने में चोट लग गई थी. हाल ही में उनके टखने की सर्जरी हुई है और वह कुछ महीनों में प्रशिक्षण पर लौटेंगे.

 कब और कहां होगी सीरीज?

भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज कि शुरुआत11 जनवरी को मोहाली से होगी वहीं दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा, और सीरीज का आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा. 
 

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, अवेश खान और मुकेश कुमार.