IPL 2024 Date: 22 मार्च से शुरू होगा IPL का 17 वां सीजन, पहले दिन इस टीम के बीच होगा मुकाबला

IPL 2024 Date Release: आईपीएल के 17 वें सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. बीसीसीआई ने आज केवल 21 मैचों का शेड्यूल जारी किया है जो 7 अप्रैल तक चलेगा.

Date Updated
फॉलो करें:

IPL 2024 Date Release: आज यानी गुरुवार 22 फरवरी को बीसीसीआई ने IPL 2024 का शेड्यूल आज जारी कर दिया है. पहले 21 मैचों के लिए 7 अप्रैल तक का कार्यक्रम घोषित किया है जिसमें पहला मुकाबला चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 22 मार्च को चेन्नई में खेली जाएगी. यानी IPL के 17 वें सीजन का पहला मैच 22 मार्च को खेला जाएगा. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अभी केवल 21 मैचों के शेड्यूल का जारी किया है.

बताया जा रहा है कि बाकी मैचों का शेड्यूल लोकसभा चुनाव की पोलिंग की तारीख सामने आने के बाद ही जारी किया जाएगा. साल 2024 में भारत के आम चुनाव आईपीएल की तारीखों के साथ ओवरलैप होते हुए दिखाई देंगे.

पहले दिन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच होगी भिड़ंत 

बीसीसीआई द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार ओपनर के तौर पर एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली-स्टारर रॉयल चैलेंजर्स के बीच भिड़ंत होगी. वहीं  7 अप्रैल को लखनऊ और गुजरात की टक्कर होगी. बाकी मैचों का शेड्यूल लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद सामने आएगा.

इस साल का आईपीएल 2024 टी20 विश्व कप टीम में स्थान सुरक्षित करने का लक्ष्य रखने वाले खिलाड़ियों के लिए बेहद खास है क्योंकि, लीग में उनका प्रदर्शन इस साल के अंत में आईसीसी आयोजन के लिए चयन निर्णयों को प्रभावित करेगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि सभी राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रदर्शन देखने के लिए विभिन्न आईपीएल स्थलों पर मौजूद रहेंगे.