Airbus A350: एयर इंडिया ने जारी किया एयरबस A350 का पहला लुक, इस साल के अंत तक हो सकती है डिलीवरी

Airbus A350: एयर इंडिया ने अपना पहला एयर बस का फर्स्ट लुक शेयर किया है. इस एयरबस का नाम A350 है जो जल्द ही भारत में  डिलीवरी किया जा सकता है. एयर इंडिया कंपनी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है जिसमें A350 एयरबस विमान का फर्स्ट लुक शेयर किया […]

Date Updated
फॉलो करें:

Airbus A350: एयर इंडिया ने अपना पहला एयर बस का फर्स्ट लुक शेयर किया है. इस एयरबस का नाम A350 है जो जल्द ही भारत में  डिलीवरी किया जा सकता है. एयर इंडिया कंपनी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है जिसमें A350 एयरबस विमान का फर्स्ट लुक शेयर किया है साथ ही कैप्शन भी लिखा है. कंपनी ने लिखा है- यहां टूलूज में पेंट की दुकान पर हमारी नई पोशाक में राजसी A350 का पहला लुक है.

गौरतलब है कि कंपनी ने पहले भी कहा था कि, एयरलाइन विरासत के स्पर्श के साथ खुद को पूरी तरह से बदलना चाहती है. बीते गुरुवार को एयरलाइन कंपनी ने अपनी एक आधुनिक नई ब्रांड पहचान का अनावरण किया है. जिसमें गहरे लाल, बैंगनी और सोने की हाइलाइट्स के पैलेट के साथ-साथ चक्र-प्रेरित पैटर्न भी शामिल है.

एयर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने एयरबस A350 के बारे में कहा था कि, हमारा परिवर्तन नया ब्रांड एयर इंडिया को दुनियाभर के मेहमानों की सेवा करने वाली एक विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने की महत्वाकांक्षा को दर्शाता है और वैश्विक मंच पर गर्व से नए भारत का प्रतिनिधित्व करता है.

वहीं इस नए विमान का फर्स्ट लुक शेयर करते हुए कंपनी ने कहा कि, हम आशा करते हैं कि हमारे साथ आपकी यात्रा सुखद होगी, क्योंकि हम अपने विमान परिवार, टिकाऊ विमानन और बहुत कुछ पर नवीनतम समाचार और विचार साझा करते हैं.

A350 एयरबस की खासियत-

आपको बता दें कि, A350-900 विमान का अधिग्रहण HSBC के साथ फाइनेंस लीज के जरिए किया है. इस विमान की खासियत की बात करें तो इसकी बॉडी अन्य विमानों की तुलना में चौड़ी होती है. कुछ समय पहले एयर इंडिया कंपनी ने 470 नए विमानों का ऑर्डर दिया था जिसमें  A350-900 विमान भी शामिल हैं. एयर इंडिया कंपनी और HSBC की यह लीज डील कई मायनों में महत्वपूर्ण है. पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी विमानन कंपनी ने गिफ्ट सिटी के परिसर में फाइनेंस डील फाइनल की है.