IRCTC वेबसाइट-ऐप में तकनीकी खामी के चलते टिकट की बुकिंग निलंबित

IRCTC Website-App Issu: देश के अधिकांश लोग लंबे सफर या फिर लंबी दूरी के लिए ट्रेन का सफर करते हैं और इसके लिए वो पहले से अपने टिकट को आरक्षित करते हैं लेकिन इस प्लानिंग में मंगलवार सुबह उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म IRCTC पर पैसेंजर को टिकट बुकिंग […]

Date Updated
फॉलो करें:

IRCTC Website-App Issu: देश के अधिकांश लोग लंबे सफर या फिर लंबी दूरी के लिए ट्रेन का सफर करते हैं और इसके लिए वो पहले से अपने टिकट को आरक्षित करते हैं लेकिन इस प्लानिंग में मंगलवार सुबह उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है.

टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म IRCTC पर पैसेंजर को टिकट बुकिंग करने परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. IRCTC के वेबसाइट-ऐप पर टिकट बुकिंग नहीं हो पा रही है क्योंकि इसमें कुछ तकनीकी समस्या आ गई है. मंगलवार को IRCTC ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक जानकारी शेयर की है. IRCTC ने कहा कि, एप और वेबसाइट में तकनीकी खराबी आने के कारण टिकट बुकिंग के दौरान पैसों का भुगतान नहीं हो पा रहा है. लेकिन इस समस्या से निपटने के लिए काम किया जा रहा है.

आईआरसीटीसी की वेबसाइट और एप पर मंगलवार को टिकट बुक करने के दौरान ठप पड़ गई जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. दरअसल, सुबह जब लोग टिकट काटने बैठे तो कई लोगों के पैसे तो भुगतान हो गए लेकिन टिकट नहीं कट पाया तो वहीं कई लोगों को साइट खुलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. यात्रियों ने मंगलवार सुबह आईआरसीटीसी की साइट को जैसे ही ओपन वैसे ही मैसेज आया कि ‘मेंटेनेंस के कारण ई-टिकटिंग सेवा उपलब्ध नहीं है बाद में कोशिश करें. इसके साथ ही जानकारी दी गई कि कैंसिलेशन और फाइल टीडीआर के लिए, कृपया ग्राहक सेवा नंबर पर कॉल करें. या फिर [email protected] पर मेल करें. वहीं IRCTC का एप खोलने पर मैसेज आ रहा है कि रिक्वेस्ट को फिलहाल प्रोसेस नहीं किया जा सकता है, कृपया कुछ देर बाद दोबारा कोशिश करें. जब लाखों यात्री आईआरसीटीसी की साइट और ऐप से टिकट बुक नहीं कर पाए तो IRCTC की तरफ से बयान आया कि तकनीकी खराबी के चलते यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है जैसे ही तकनीकी समस्या ठीक होगी हम जानकारी साझा करेंगे.

आपको बता दें कि IRCTC का ये कोई पहला मामला नहीं है जब यहां पर इस तरह की परेशानी आई है बल्कि इससे पहले भी 6 मई को आईआरसीटीसी की सेवाएं ठप हो गई थीं तब भी यूजर्स को टिकट बुक करने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था. उस दौरान IRCTC की ओर से मेंटेनेंस के कारण साइट ठप होने की बात कही गई थी.