Astrology: शनि देव को प्रसन्न करने के बाद बरसेगा आपार धन, जानें क्या है इसके उपाय

Astrology Lord Shani: शनिवार के दिन शनि भगवान (Lord Shani) को खुश करने के लिए सही माना जाता है. इस दिन कई तरह के उपाय करके आप शनि देव को प्रसन्न कर सकते हैं. न्याय के देवता माने जाने वाले शनि देव की पूजा शनिवार के दिन की जाती है. इस दिन कई तरह के […]

Date Updated
फॉलो करें:

Astrology Lord Shani: शनिवार के दिन शनि भगवान (Lord Shani) को खुश करने के लिए सही माना जाता है. इस दिन कई तरह के उपाय करके आप शनि देव को प्रसन्न कर सकते हैं. न्याय के देवता माने जाने वाले शनि देव की पूजा शनिवार के दिन की जाती है. इस दिन कई तरह के ऐसे उपाय हैं जिसके करने से शनि देव अधिक प्रसन्न होते हैं.

हनुमान जी की पूजा

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए सूर्यास्त के ठीक बाद आप हनुमान जी की पूजा अर्चना करें. हनुमान जी की अराधना के समय दीप जलाएं और आरती करें. ये काम आपको शनिलार के दिन ही करना है. दीप जलाने के लिए काले तिल के तेल का उपयोग करें. शनि के दुष्प्रभाव के कारण जीवन मुसीबतों में घिरा होता है.

शनि यंत्र की पूजा

शनि बार के दिन आप शनि यंत्र की स्थापना करके इसकी पूजा कर सकते हैं. इस यंत्र की पूजा से आपको काफी फायदा मिलेगा. हर दिन विधि-विधान से इसकी पूजा करें. शनि यंत्र को सरसों के तेल का दीपक जलाकर आरती करें. यदि आपको नीले रंग के फूल मिल जाते हैं तो इसे भी चढ़ा सकते हैं. शनि देव की कृपा बरकरार रहेगी.

काला चना चढ़ाएं

शनिवार के दिन शनि देव को काले चने चढ़ाना और ज्यादा फायदेमंद होता है. चने को चढ़ाने के बाद इसे अपने आस-पास स्थित भैंस को खिला दें. इस तरह के कई उपायों को करके आप शनि देव को खुश कर सकते हैं.

Tags :