Vastu Tips: एक चुटकी काले नमक का प्रयोग करने से बदल जाएगा आपका भाग्य

Vastu Tips: नमक का इस्तेमाल हर घर में रोजाना किया जाता है। यह न केवल सब्जियों व अन्य खाद्य पदार्थों का स्वाद बढ़ता है बल्कि जीवन में भी नमक के उपाय करने से बदलाव देखा जा सकता है। मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि नमक को कभी भी किसी भी धातु के बर्तन में […]

Date Updated
फॉलो करें:

Vastu Tips: नमक का इस्तेमाल हर घर में रोजाना किया जाता है। यह न केवल सब्जियों व अन्य खाद्य पदार्थों का स्वाद बढ़ता है बल्कि जीवन में भी नमक के उपाय करने से बदलाव देखा जा सकता है। मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि नमक को कभी भी किसी भी धातु के बर्तन में भूलकर भी नहीं रखना चाहिए। नमक को हमेशा कांच के जार में ही रखना चाहिए। इस तरह के उपाय करने से जीवन में सुख-शांति आती है। साथ ही घर में धन की कमी नहीं हो पाती है। वहीं ग्रह-नक्षत्रों की दशा हर व्यक्ति को प्रभावित करती है ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय हैं जिनका प्रयोग करके आप नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि घर की सुख-शांति को बनाए रखने के लिए नमक का किस तरह से प्रयोग करें?

पानी में मिलाएं नमक

शास्त्रों में कहा गया है कि यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है जो ऐसी स्थिति में सबसे पहले आप घर में पोछा लगाते समय पानी में चुटकी भर नमक मिला लें। हफ्ते में दो बार इस उपाय को करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है साथ ही उसी स्थान पर सकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है।

धन की बचत

कई लोगों का मानना होता है कि वह कमाते है तो है लेकिन धन की बचत नहीं हो पाती है। ऐसी स्थिति में आपको धन बरकत के लिए नमक का यह उपाय आपके लिए बेहद ही फायदेमंद होगा। नमक को कांच की प्याली में भरकर उसमें 4-5 लौंग डाल दें। ऐसा करने से आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

तनाव की समस्या को करें दूर

यदि आपके घर परिवार में तनाव की समस्या है, रोजाना परिवार के सदस्य एक-दूसरे से लड़ाई करते हैं तो ऐसी स्थिति में आपको सबसे पहले कांच की कटोरी या गिलास में सेंधा नमक डालकर इसे अपने बेडरूम में रख दें। इस उपाय को करने से गृह कलेश खत्म होगी साथ ही घर से नकारात्मक शक्तियां दूर रहेंगी।

Tags :