मिजोरम में बारिश का कहर, कई लोग हो गए बेघर, हजारों लोग परेशान

Mizoram: सरकारी अधिकारियों ने कहा कि तेज बारिश और आपदा संकट से कई इलाकों में लोग अपने घर से बाहर हो चुके हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Mizoram: मिजोरम के कई इलाकों में आज भारी बारिश देखने को मिली है. जबकि बारिश के साथ-साथ कई इलाकों में ओलावृष्टि होने की खबर भी मिल रही है. बारिश और ओलावृष्टि के कारण मिजोरम में 450 से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. अधिकारियों की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है. बारिश के बाद हुई तबाही से राज्य के अंदर आपदा से लोग परेशान हो चुके हैं. कोलासिब, चम्फाई, आइजोल व खौजौल के लोगों में अभी भी डर का माहौल है. 

कई सरकारी प्रॉपर्टी हुई क्षतिग्रस्त

आपदा प्रबंधन के अधिकारियों का कहना है कि असम की सीमा से सटे कोलासिब जिले में बारिश और ओलावृष्टि से लगभग 265 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. जिसके कारण यहां के करीब 13,900 लोगों के जीवन पर बहुत असर देखने को मिल रहा है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जिले में एक आंगनवाड़ी केंद्र के अलावा सरकारी इमारतें भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है. अधिकारी ने आगे बताया कि कोलासिब जिले में कोलासिब शहर के साथ थिंगदावल गांव सबसे अधिक आपदा संकट से प्रभावित हुआ है.

साथ ही आइजोल जिले की बात करें तो यहां कम से कम 178 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं. वहीं चम्फाई जिले के करीब 3 गांवों में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए साथ ही खौजौल जिले में 10 घर और 2 गिरजाघर टूट गए हैं. जानकारी बता दें कि मिजोरम के आस-पास राज्यों में भी बारिश का कहर बरसा है. बारिश और ओलावृष्टि से लोगों को अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  

दिल्ली-एनसीआर में भी गर्मी से राहत 

दिल्ली के आस-पास के इलाकों में आज यानी 23 अप्रैल को झमाझम बारिश हुई है. बारिश के बाद यहां के लोगों को भीषण गर्मी से बहुत राहत मिली है. बता दें कि कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी ने परेशान कर रखा था. इस हालात में आज हुई बारिश के बाद मौसम में ठंडक देखने को मिल रही है.