Amin Sayani passes away: रेडियो की दुनिया के दिग्गज अमीन सयानी का हुआ निधन, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

Amin Sayani passes away: दिग्गज रेडियो प्रजेंटर अमीन सयानी आज दुनिया को अलविदा कह गए हैं. बताया जा रहा है कि, हार्ट फेल होने की वजह से 20 फरवरी की रात उनकी मौत हो गई है.

Date Updated
फॉलो करें:

 Amin Sayani passes away: रेडियो जगत के जाने माने दिग्गज रेडियो प्रजेंटर अमीन सयानी का बुधवार को इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए हैं. रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है. 91 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली है. दिल का दौरा पड़ने के बाद, अमीन सयानी का बेटा उन्हें दक्षिण मुंबई के एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का हर संभव प्रयास किया लेकिन, उनकी जान बचाने में असफल रह गए.

बताया जा रहा है कि, वह पिछले  कुछ समय से हाई ब्लड प्रेशर और बढ़ती उम्र से संबंधी कई बीमारियों से पीड़ित थे. पिछले 12 वर्षों से वह पीठ दर्द की भी समस्या से जूझ रहे थे जिसके कारण उन्हें चलने-फिरने के लिए वॉकर का उपयोग करना पड़ता था.

प्रतिष्ठित रेडियो प्रजेंटर अमीन सयानी का निधन

रेडियो की दुनिया में आवाज के जादूगर कहे जाने वाले प्रतिष्ठित रेडियो प्रजेंटर अमीन सयानी का आज यानी 21 फरवरी को निधन हो गया है. इस बात की जानकारी उनके बेटे राजिल सयानी ने सोशल मीडिया पर दी है. राजिल ने अपने पिता अमीन सयानी की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि, उनके पिता को मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा.

रेडियो के दुनिया के बादशाह थे अमीन सयानी

21 दिसंबर 1932 को जन्मे अमीन सयानी रेडियो की दुनिया के सुपरस्टार थे. उन्होंने कई दशकों तक रेडियो को अपनी आवाज दी है. उनका सबसे मशहूर कार्यक्रम "बिनाका गीतमाला" था जो लगभग 42 वर्षों तक रेडियो सीलोन और बाद में ऑल इंडिया रेडियो के विविध भारती पर प्रसारित हुआ. उनका आवाज सुनने के लिए लोग हर हफ्ते इस शो का बेसब्री से इंतजार करते हैं. सयानी की मनमोहक आवाज़ और आकर्षक शैली के लिए हमेशा उन्हें याद किया जाएगा.