बॉक्स ऑफिस पर जारी हैं 'आर्टिकल 370' की कमाई, फिल्म ने 9 दिनों में की 3 गुना कमाई

Article 370 Box Office Collection Day 9: 'आर्टिकल 370' ने ओपनिंग डे पर भी शानदार कमाई की थी. इस बीच फिल्म के 9वें दिन का भी कलेक्शन सामने आ गया है. इस दौरान फिल्म ने अपने बजट से 3 गुना कलेक्शन कर लिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • बॉक्स ऑफिस पर जारी हैं 'आर्टिकल 370' की कमाई,
  • फिल्म ने 9 दिनों में की 3 गुना कलेक्शन

Article 370 Box Office Collection Day 9: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम की फिल्म 'आर्टिकल 370' का  बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमाई कर रही है. फिल्म 23 फरवरी को सिनेमाघर में रिलीज हुई थी. वहीं दर्शक भी इस मूवी पर अपना खूब प्यार लूटा रहे हैं. रिलीज से पहले भी फिल्म को लेकर फैंस के बीच एक अलग क्रेज देखने को मिला था. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रिलीज से पहले इसकी जमकर तारीफ की थी. जिसके बाद दर्शकों के बीच मूवी को लेकर खूब चर्चा देखी गई थी. 'आर्टिकल 370' ने ओपनिंग डे पर भी शानदार कमाई की थी. इस बीच फिल्म के 9वें दिन का भी कलेक्शन सामने आ गया है. इस दौरान फिल्म ने अपने बजट से 3 गुना कलेक्शन कर लिया है. 

फिल्म ने 9वें दिन किया इतना कलेक्शन

सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार 'आर्टिकल 370' ने रिलीज के पहले दिन 5.9 करोड़ रुपए की शानदार ओपनिंग की थी. दूसरे दिन फिल्म ने 7.4 करोड़ रुपए, तीसरे दिन 9.6 करोड़, चौथ दिन 3.25 करोड़, पांचवे दिन 3.3 करोड़, छठे दिन 3.15 करोड़, और 7वें दिन  3 करोड़, 8वें दिन, 41 लाख रुपये की कमाई की. वहीं फिल्म के 9वें दिन (शनिवार) के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 5.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. इस तरह से फिल्म ने अब तक कुल  44.1  करोड़ की कमाई कर ली है. इस दौरान 20 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने अब डबल से काफी अधिक कमाई कर ली है. 

फिल्म की स्टार कास्ट

'आर्टिकल 370' की कहानी कश्मीर में सविधान के अनुच्छेद 370 और आतंकवाद के इर्द-गिर्द है. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डायरेक्टर आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित इस फिल्म में यामी गौतम अहम भूमिका में नजर आई हैं. उन्होंने फिल्म में एक इंटेलिजेंस ऑफिसर का किरदार निभाया है. वहीं अभिनेता अरुण गोविल, प्रियामणि, किरण करमरकर सहित कईं कलाकार भी अहम रोल में नजर आए हैं.

फिल्म में अरुण गोविल ने प्रधानमंत्री मोदी का किरदार निभाया है. वहीं इस फिल्म को यामी गौतम के पति और उरी द सर्जिकल स्ट्राइक जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म के मेकर आदित्य धर ने प्रोड्यूस किया है.