Israel Hamas War: गाजा से बड़े पैमाने में फलस्तीनियों कर रही पलायन, शेरों की तरह हमास की तरफ कूच कर रही है इजरायली सेना

Israel Hamas War: इजरायली सेना हमास पर कहर बन टूट रही है. हमास के हमले का इजरायल चुन चुन कर बदला ले रही है. तो वहीं इजरायली सेना के आदेश के बाद से ही फलस्तीनियों का उत्तरी गाजा छोड़ने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. हालांकि, हमास ने लोगों को अपने घरों में ही […]

Date Updated
फॉलो करें:

Israel Hamas War: इजरायली सेना हमास पर कहर बन टूट रही है. हमास के हमले का इजरायल चुन चुन कर बदला ले रही है. तो वहीं इजरायली सेना के आदेश के बाद से ही फलस्तीनियों का उत्तरी गाजा छोड़ने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. हालांकि, हमास ने लोगों को अपने घरों में ही बने रहने की अपील की थी फिर भी फलस्तीनियों का शुक्रवार से ही उत्तरी गाजा से बड़े पैमाने पर पलायन जारी है.

हमास ने इजरायल पर फिलिस्तीनियों के काफिले पर हमला करने का लगाया आरोप-

वहीं हमास ने इजरायल पर इल्जाम लगाया है कि वो पलायन कर रहे फिलिस्तीनियों के काफिले पर हमला किया है. हमास का दावा है कि, गाजा से भाग रहे काफिले पर इजरायल ने हवाई हमला किया है. जिसमें 70 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों की संख्या में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. हालांकि अभी तक इजरायल का इसपर कोई बयान सामने नहीं आया है.

इजरायल रक्षा बलों (IDF) के एक प्रवक्ता ने कहा कि, गाजा वासियों को सुरक्षित आवाजाही के लिए स्थानीय समय के मुताबिक, सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक का समय दिया जाएगा. दरअसल इजरायली सेना ने कहा कि, उसने गाजा शहर के आसपास हमास के भूमिगत ठिकानों को निशाना बनाने की योजना बनाई है. इसके बाद उत्तरी गाजा में रहने वाले करीब 11 लाख लोग उत्तरी गाजा को छोड़कर दक्षिणी गाजा में पलायन कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इजरायली सेना गाजा पट्टी पर हमला करने को पूरी तरह से तैयार है.

दुश्मनों द्वारा किए गए अत्याचारों को बिल्कुल नहीं भूलेंगे- पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

इजरायली सेना गाजा में जगह-जगह छापेमारी कर रही है. इस बीच इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बयान देते हुए कहा कि, उनके देश की सेनाएं शेरों की तरह लड़ रही है. ये तो सिर्फ शुरुआत है. उन्होंने आगे कहा कि, हम अपने दुश्मनों द्वारा किए गए अत्याचारों को बिल्कुल नहीं भूलेंगे. हम उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे. गौरतलब है कि, इजरायली सेना लगातार गाजा पर हवाई हमला कर रही है. इजरायल ने शुक्रवार को भी गाजा पर हवाई हमला किया, जिसके कारण लोग गाजा शहर के बाहर मुख्य सड़क पर आ गए.

इजराइल-हमास जंग में अब तक सैकड़ो लोगों की मौत-

आपको बता दें कि, इजरायली सरकार का दावा है कि संघर्ष के दौरान अब तक करीब 1,500 हमास आतंकवादी मारे गए हैं. इजरायल के हमले में अब तक 1,900 लोग मारे गए हैं, जिसमें आधे से अधिक 18 वर्ष से कम उम्र के हैं. वहीं हमास के हमले में अब तक 1,300 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हुई है.