Israel Hamas War: इजराइली पीएम से बोले ऋषि सुनक, खुद की रक्षा के लिए हम इजरायल के कदमों का समर्थन…

Israel Hamas War: इजरायल-हमास के जंग के 13वें दिन ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक इजराइल पहुंचे है. इस दौरान उन्होंने बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की.  इस दौरान ब्रिटिश पीएम सुनक ने इजराइली पीएम के साथ प्रेस बयान में कहा, हम अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुरूप खुद की रक्षा करने और हमास पर जवाबी कार्रवाई को लेकर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Israel Hamas War: इजरायल-हमास के जंग के 13वें दिन ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक इजराइल पहुंचे है. इस दौरान उन्होंने बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की.  इस दौरान ब्रिटिश पीएम सुनक ने इजराइली पीएम के साथ प्रेस बयान में कहा, हम अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुरूप खुद की रक्षा करने और हमास पर जवाबी कार्रवाई को लेकर इजरायल का समर्थन करते हैं. अपनी सुरक्षा को मजबूत करने को लेकर ब्रिटिश इजरायल के साथ है.

इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- मैंने यह बात अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी कही थी कि इजराइल के साथ खड़े होने से ज्यादा सुखद बात है इजरायल के साथ खड़ा होना. पीएम नेतन्याहू ने  ऋषि सुनक से आगे कहा कि आप इजराइल के साथ खड़े होने से ज्यादा बात इजराइल में खड़ा होना. आप इजराइल में आकर समर्थन किया हम इसकी सराहना करते हैं.

यह हमारी नहीं पूरे विश्व की लड़ाई है- इजराइली पीएम

तेल अवीव में इजरायली पीएम नेतन्याहू ने ब्रिटिश पीएम के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस किया.  इस दौरान उन्होंने ब्रिटिश पीएम का इजरायल के साथ देने और आने के लिए धन्यवाद किया. नेतन्याहू ने कहा कि यह केवल हमारी लड़ाई नहीं है बल्कि यह पूरे विश्व की लड़ाई है. यह हमारे लिए और दुनिया के लिए काली घड़ी है. हमें एक साथ खड़े होने और जीतने की जरूरत है.

हम यह भी चाहते हैं कि इजरायल जंग जीते-  प्रधानमंत्री ऋषि

ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने कहा, “मुझे ऐसी भयानक परिस्थितियों में यहां आकर खेद है, पिछले दो हफ्तों में, यह देश कुछ ऐसे दौर से गुजरा है, जिसे किसी भी देश, किसी भी व्यक्ति को, कम से कम इजराइल को नहीं सहना चाहिए. मैं ब्रिटिश लोगों की गहरी संवेदनाएं साझा करना चाहता हूं और इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि हम अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुरूप खुद की रक्षा करने, हमास के पीछे जाने के इजरायल के अधिकार का पूरी तरह से समर्थन करते हैं.

उन्होंने ने आगे कहा,हम यह भी मानते हैं कि फिलिस्तीनी लोग भी हमास के पीड़ित हैं. मैं आपके कल के फैसले का स्वागत करता हूं जो आपने यह सुनिश्चित करने के लिए लिया था कि, गाजा में मानवीय सहायता के प्रवेश के लिए मार्ग खोले जाएंगे. मुझे खुशी है कि आपने यह निर्णय लिया. हम इसका समर्थन करेंगे. हम यह भी चाहते हैं कि आप जीतें”

 गाजा बॉर्डर पर इजराइली सैनिकों के लिए खुला किचन और सैलून-

आपको बता दें कि, गाजा बॉर्डर के पास तैनात इजरायली सैनिकों के लिए रीम क्षेत्र के पास स्थानीय लोगों ने 24 घंटे सेटअप वाला सैलून और किचन बनाई है. यहां इजराइली सैनिक उत्तरी गाजा में हमास के ठिकानों को तबाह करने के लिए एयर स्ट्राइक कर रहा है. वहीं किचन और सैलून को लेकर एक इजरायली स्थानीय का कहना है कि, “यह सिर्फ आईडीएफ के लिए नहीं है. हम स्वयंसेवक हैं.