बैंकॉक में भारत और नेपाल के विदेश मंत्रियों के बीच बैठक, आपसी सहयोग बढ़ाने पर हुईं चर्चा

बैंकॉक: नेपाल के विदेश मंत्री एनपी साऊद और भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के बीच सोमवार को बैंकॉक में बिम्सटेक सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों के सम्मेलन के दौरान एक अलग बैठक हुई. भारत के विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्विटर के जरिए बैठक की जानकारी दी. उन्होंने बताया है कि यह बैठक सकारात्मक […]

Date Updated
फॉलो करें:

बैंकॉक: नेपाल के विदेश मंत्री एनपी साऊद और भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के बीच सोमवार को बैंकॉक में बिम्सटेक सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों के सम्मेलन के दौरान एक अलग बैठक हुई. भारत के विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्विटर के जरिए बैठक की जानकारी दी. उन्होंने बताया है कि यह बैठक सकारात्मक रूप से पूरी हुई. इस दौरान सभी विदेश मंत्रियों के बीच समस्याओं पर खुली और दूरदर्शी चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि हमारा साझा उद्देश्य विकास और समृद्धि को बढ़ावा देना है.

नेपाल के विदेश मंत्रालय ने कहा कि साऊद और जयशंकर के बीच बैठक में आपसी संबंधों और सहयोग पर चर्चा हुई.

सोमवार को बिम्सटेक सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक हुई. नेपाल के विदेश मंत्रालय ने बताया कि बैठक के दौरान ऊर्जा सहयोग, जलवायु परिवर्तन, स्वास्थ्य, खाद्य सुरक्षा, प्रौद्योगिकी, बुनियादी ढांचे के विकास पर चर्चा की गई.

बता दें, बिम्सटेक (BIMSTEC) में सात सदस्य देश शामिल हैं, जिनमें से पांच दक्षिण एशिया (बांग्लादेश, भूटान, भारत, नेपाल, श्रीलंका) से और दो म्यांमार और थाईलैंड सहित दक्षिण पूर्व एशिया से हैं.

Tags :