PM Modi France Visit: फ्रांस पर चला मोदी का जादू, राष्ट्रपति मैक्रो ने भारत को बताया सच्चा दोस्त…, किया हिंदी में ट्वीट

PM Modi France Visit: ‘विश्व इतिहास में एक विशालकाय, भविष्य के लिए निर्णायक भूमिका निभाने वाला देश, रणनीतिक साझेदार, मित्र. इस साल की 14 जुलाई की परेड के लिए भारत को सम्मानित अतिथि के रूप में स्वागत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है।’ ये ट्वीट है फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों का जो […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi France Visit: ‘विश्व इतिहास में एक विशालकाय, भविष्य के लिए निर्णायक भूमिका निभाने वाला देश, रणनीतिक साझेदार, मित्र. इस साल की 14 जुलाई की परेड के लिए भारत को सम्मानित अतिथि के रूप में स्वागत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है।’ ये ट्वीट है फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों का जो इन दिनों भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महमान नवाजी में लगे हुए है. उन्होने यह ट्वीट भारत की मातृभाषा हिंदी में किया है.

बता दें पीएम नरेंद्र मोदी फ्रांस की यात्रा पर हैं. उन्होने शुक्रवार को फ्रांस की बैस्टिल डे परेड में हिस्सा लिया. फ्रांस ने पीएम मोदी को अपने देश का सर्वोच्च सम्मान भी दिया है. फ्रांस का सबसे बड़ा सम्मान पाने वाले मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं. पीएम मोदी ने गुरुवार को फ्रांस के नेताओं के साथ मुलाकात की थी. जिसके बाद उन्होने भारतीय समुदाए को संबोधित भी किया था. अपने संबोधन में मोदी ने भारत की बढ़ती ताकत और भारत व फ्रांस के प्रगाढ़ संबंधों का जिक्र किया था.

बता दें की पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति के आमंत्रण पर दो दिन की यात्रा पर कल गुरुवार को फ्रांस पहुंचे थे. उन्होने फ्रांस की बैस्टिल डे परेड में हिस्सा लिया. आज भारत की बढ़ती क्षमता और ताकत को दुनिया सलाम कर रही है. भारत और भारतीयता को दुनिया में कितना सम्मान मिला रहा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों ने हिंदी में ट्वीट करके भारत को सच्चा दोस्त बताया.