Corona Cases in India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 607 नए मामले आए सामने, JN-1 वैरियंट के भी बढ़े एक्टिव केस

Corona Cases in India: देश के अलग-अलग राज्यों में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, देश में 24 घंटे में कोरोना के 607 नए मामले सामने आए हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Corona Cases Update: देशभर में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे है. जिसे लेकर लोगों में दहशत का माहौल है. देश के अलग-अलग राज्यों में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बीते 24 घंटों में देश में 607 कोविड-19 के नए केस सामने आएं हैं. कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के साथ सक्रिय मामलों की संख्या भी अब 3668 हो गई है. मंत्रालय द्वारा अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में कोरोना से चार लोगों की मौत भी हुई है. 

एक्टिव केस भी बढ़े

स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार देशभर में भले ही इस नए वेरिएंट JN-1 के मामले में बढ़ोत्तरी हो रही है, लेकिन इस वायरस से बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि जो भी लोग संक्रमित हैं उनमें से अधिकतर घर पर ही उपचार ले रहे हैं. 

कोरोना के मामले बढ़ने की वजह 

देश भर में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लगातार निगरानी बनाए रखने के न‍िर्देश द‍िए हैं. इसके साथ ही केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से समय-समय पर नई गाइडलाइन भी जारी की जा रही हैं. सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इन सभी गाइडलाइन का सख्‍ती के साथ पालन करने का निर्देश दिया गया है

जेएन.1 वेरिएंट का खतरा

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के ‘जेएन.1’ स्वरूप को देखते हुए ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ करार दिया है. इसके साथ ही इसे वैश्विक जनस्वास्थ्य के प्रति कम जोखिम वाला है.  इससे पहले डब्‍ल्‍यूएचओ ने कोरोना वायरस के जेएन.1 सब-वेर‍िएंट को बीए.2.86 सब-वेर‍िएंट के तहत 'वीओआई' के रूप में वर्गीकृत किया था.

24 घंटे के दौरान आए कोरोना के 607 नए मामले 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 607 नए मामले दर्ज किये गए हैं, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3668 हो गई है. इस दौरान इस संक्रमण 4 लोगों की मौत भी हुई है.