TESLA CAR: भारत में लांच हो सकती है टेस्ला की सबसे किफायती कार, जानें क्या होंगी खूबियां

TESLA CAR: अगर आप भी कारों के शौक़ीन हैं तो अब आप भी जल्द ही टेस्ला कार खरीद सकते हैं क्योंकि टेस्ला जर्मनी के बाद अब भारत में किफायती कार लांच करने वाली है.

Date Updated
फॉलो करें:

TESLA CAR: ऑटोमोबाइल कंपनी टेस्ला अब भारत में अपनी किफायती कारों को लांच कर सकती है. इन किफायती इलेक्ट्रिक कारों को भारत से पहले जर्मनी में लांच किया गया है. इन इलेक्ट्रिक कारों में दो दरवाजे होंगी  इसके बाद इसी कार को भारत में भी लॉन्च किये जाने की संभावना है. इन किफायती इलेक्ट्रिक कारों की कीमत की बात करें तो भारत में अभी इसकी कीमत लगभग 23 लाख के आस पास देखने को मिल सकती है.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये दावा किया गया है कि भले ही एलन मस्क की टेस्ला की भारत में एंट्री को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है लेकिन अमेरिकी दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी अगले साल से अपने कुछ मॉडलों को भारत में इम्पोर्ट करने की तयारी में है. हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक मॉडल के बारे में ज्यादा जानकारी या नाम के बारे में नहीं बताया गया था. 

टेस्ला से मिली जानकारी के मुताबिक, ये मॉडल वाई क्रॉसओवर भारत में उपलब्ध होने वाला पहला मॉडल होगा. हालांकि भारत में लाये जाने वाले इस मॉडल के बारे में अभी कुछ भी साफ नहीं किया गया है. 

बता दें कि टेस्ला इंक द्वारा 2020 से  मॉडल Y, जो मॉडल 3 सेडान प्लेटफॉर्म पर बेस्ड , बनायी जा रही. इसमें एक  बैटरी इलेक्ट्रिक मिड-साइज क्रॉसओवर एसयूवी है. गौरतलब है कि टेस्ला मॉडल Y टेस्ला मॉडल एक्स मिड-की तुलना में सेगमेंट में छोटे और कम महंगे प्रोडक्ट की जगह भरने का काम करता है. जानकारी के अनुसार, मॉडल एक्स की तरह इसमें भी सात पैसेंजर के बैठने की क्षमता के लिए ऑप्शनल तीसरी रो में भी सीटें मौजूद हैं. 


इसी बिच केंद्रीय ट्रेड मंत्री पीयूष गोयल ने कहा  कि, टेस्ला भारत से इंपोर्ट किए जाने वाले पार्ट्स की संख्या दोगुनी करने पर विचार कर रही. बता दें कि पियूष गोयल ने हाल ही में फ़्रेमोंट, कैलिफ़ोर्निया में टेस्ला की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का दौराकिया था. इसके बाद , गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म x पर पोस्ट किया, "टेस्ला इ वी सप्लाई चैन में भारत से ऑटो कंपोनेंट सप्लायर्स के बढ़ते महत्व को देखकर गर्व है. यह भारत से अपने कंपोनेंट इंपोर्ट को दोगुना करने की राह पर है."