लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की एक और लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला मौका?

Congress Candidate List: इस लिस्ट में पार्टी ने ओडिशा की दो लोकसभा सीटों के साथ विधानसभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

Date Updated
फॉलो करें:

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने (28 अप्रैल) आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पार्टी  ने ओडिशा की दो लोकसभा सीटों के साथ विधानसभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इस दौरान पार्टी ने संबलपुर सीट से प्रत्याशी में बदलाव करते हुए नागेंद्र प्रधान को नया उम्मीदवार घोषित किया है. इससे पहले संबलपुर सीट पर कांग्रेस ने दुलाल चंद्र प्रधान का टिकट दिया था. वहीं, कटक लोकसभा सीट पर पार्टी ने सुरेश मोहापात्रा पर भरोसा जताया है.

विधानसभा चुनाव के लिए भी कांग्रेस ने जारी की लिस्ट 

ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा के भी इलेक्शन होने हैं. इसके चलते कांग्रेस ने इस लिस्ट में ओडिशा की 8 विधानसभा सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित किए हैं. इस दौरान  पार्टी ने बारीपड़ा (आरक्षित) सीट से पूर्व प्रत्याशी बादल हेमब्राम का टिकट काटकर प्रमोद कुमार हेमब्राम को उम्मीदवार बनाया है.

 कांग्रेस ने ओडिशा की इन दो सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए 

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने इस लिस्ट में संबलपुर सीट से दुलाल चंद्र प्रधान की जगह  नागेंद्र प्रधान को उम्मीदवार बनाया है. वहीं कटक लोकसभा सीट से - सुरेश महापात्रा

 विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने इन नेताओं को दिया टिकट

कांग्रेस ने बारीपदा-एसटी- विधानसभा सीट से बादल हेम्ब्रम के स्थान पर प्रमोद कुमार को उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं जलेश्वर से देबी प्रसन्ना चंद, बालासोर से मोनालिसा लेंका, बैराचना से  अजय सामल, पल्लाहारा से फकीर सामल, बाराबती-कटक से सोफिया फिरदौस, जगतसिंहपुर से प्रतिमा मलिक और  खंडपाद से मनोज कुमार प्रधान के स्थान पर बैजयंतीमाला मोहंती को उम्मीदवार बनाया है. 

ओडिशा में अब तक कांग्रेस ने कितने उम्मीदवार उतारे

बता दें कि कांग्रेस ने अब तक ओडिशा विधानसभा के लिए तीन लिस्ट जारी की है. पहली लिस्ट में कांग्रेस ने 49 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. इसके बाद 75 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए और आज आठ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई.