रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन सरकारी दफ्तरों में हाफ डे पर असदुद्दीन ओवैसी ने उठाए सवाल, जानिए क्या कहा?

Ram Mandir Inauguration: केंद्र की मोदी सरकार ने आज ( गुरुवार) अहम घोषणा की है. केन्द्री राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को आधे दिन के लिए सरकारी दफ्तर (ऑफिस) बंद रहेंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन सरकारी दफ्तरों में रहेगा हाफ डे
  • केंद्र सरकार के इस फैसले पर असदुद्दीन ओवैसी ने उठाए सवाल

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के लिए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. समारोह को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही है.  वहीं कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश-विदेश से कई राम भक्त पहुंच रहे हैं. साथ ही समारोह में शामिल होने के लिए राजनीतिक दलों के नेताओं समेत कई दिग्गजों को निमंत्रण पत्र भेजा गया है. इस बीच राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने आज ( गुरुवार) अहम घोषणा की है.

केन्द्री राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को आधे दिन के लिए सरकारी दफ्तर (ऑफिस) बंद रहेंगे. सरकार के इस फैसले पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाए हैं. 

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने क्या कहा?

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "भाजपा की राज्य सरकार ने ईद मिलाद उन नबी की छुट्टी रद्द कर दी. एक संवैधानिक प्राधिकारी ने शुक्रवार को नमाज के लिए 30 मिनट का ब्रेक खत्म कर दिया. यह है "सभी के लिए विकास, लेकिन किसी के  तुष्टीकरण (बहुमत को छोड़कर)नहीं हैं. "

केंद्र सरकार की तरफ से किया गया हाफ डे का एलान 

केंद्र सरकार की तरफ से राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह वाले दिन आधे दिन के लिए सरकारी दफ्तर (ऑफिस) बंद रहने की घोषणा की गई है. जिसकी जानकारी देते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि केन्द्रीय कर्मचारियों को आधे दिन का ब्रेक दिया जाएगा. जो 22 जनवरी की दोपहर 2 बजकर 30 मिनट तक रहेगा. उन्होंने कहा कि भारी जनभावनाओं को देखते हुए सरकार की तरफ से ये फैसला लिया गया है. 

सरकार ने अपने आदेश में कहा, अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को पूरे भारत में मनाई जाएगी. कर्मचारी उत्सव में शामिल हो सकें इसलिए ये फैसला लिया गया है कि पूरे भारत में सभी केन्द्रीय सरकारी कार्यालय,केन्द्रीय संस्थान और केन्द्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठानों में 22 जनवरी 2024 को दोपहर 2 बजकर 30 मिनट तक आधे दिन दिन तक के लिए बंद रहेंगे. "

प्राण प्रतिष्ठा के लिए अनुष्ठान जारी

अयोध्या में राम मंदिर  के लिए 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अनुष्ठान जारी है. वहीं इससे पहले बुधवार (17 जनवरी) को कलश पूजन का आयोजन भी किया गया. भगवान रामलला की मूर्ति को राम मंदिर के गर्भ गृह में गुरुवार को स्थापित किया जाएगा. मूर्ति को अंदर लाने से पहले गर्भगृह में एक विशेष पूजा का आयोजन किया गया है. ये अनुष्ठान 21 जनवरी किया जाएगा. बता दें, कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए कार्यक्रम 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरू होगा और दोपहर एक बजे तक खत्म होने की उम्मीद है.