CG Election 2023: चुनाव से पहले सीएम भूपेश बघेल का महिलाओं के लिए बड़ा एलान, हर वर्ष मिलेंगे 15 हजार

CG Election 2023: सीएम बघेल ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर ,"छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना" के तहत महिलाओं के खातों में हर वर्ष 15000 रुपए दने की घोषणा की.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सीएम भूपेश बघेल का महिलाओं के लिए बड़ा एलान
  • हर वर्ष महिलाओं के खाते में भेजे जाएंगे 15 हजार

CG Election 2023: देश में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल देखी जा रही है. इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महिलाओं को लेकर बड़ी घोषणा की है. जिसमें उन्होंने बताया कि राज्य में अगर कांग्रेस सरकार बनती है तो गृह लक्ष्मी योजना के तहत हर साल महिलाओं के खाते में 15 हजार रुपए दिए जाएंगे. सीएम बघेल द्वारा ये एलान 12 नवम्बर दिवाली के दिन किया गया था. 

बात दें, कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने भी अपने घोषणा पत्र में महिलाओं को 12 हजार रुपए देने का वादा कर चुकी है. 

सीएम बघेल ने ट्वीट कर किया एलान 

सीएम बघेल ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया,"छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं के खातों में हर वर्ष 15000 रुपए. न फॉर्म भरें, न लाइन में लगें.सीएम ने पोस्ट में आगे लिखा,"मेरी माताओं-बहनों! आज देवारी (दिवाली) के शुभ अवसर पर छत्तीसगढ़ में माता लक्ष्मी की असीम कृपा रहे. मेरा छत्तीसगढ़ आमिर हो, हम गरीबी के अभिशाप को मिटा सके इस संकल्प के साथ हमारी सरकार ने पांच साल कम किया है. आज दिवाली के दिन हम अपनी माताओं और बहनों को और समृद्ध तथा सक्षम देखना चाहते हैं."

उन्होंने कहा,"इसलिए आज दिवाली के शुभ अवसर पर में यह घोषणा करता हूं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाइए हम' छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना, की शुरुआत करेंगे, जिसके तहत हम 15 हजार रुपए प्रति वर्ष हर महिला को देंगे. 

दिलचस्प होगा चुनाव 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कल (17 नवंबर) दूसरे चरण का मतदान होना है. जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल बड़े-बड़े दावे कर जनता को लुभाने का प्रयास कर रहें. अब देखना होगा की जो नेता लोगों तक अपनी बात पहुंचाने और विश्वास जीतने में कामयाब होगा. उसी के सर पर जीत का ताज सजेगा. ऐसे में छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव इस बार कांटे की टक्कर के होने के कारण काफी दिलचस्प भी हो गया है.