Lok Sabha 2024: 'पंजाब में 13 सीटें जीतेगी आप', कांग्रेस के साथ गठबंधन की बातचीत के बीच बोले भगवंत मान

Lok Sabha 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं, जिसको देखते हुए देश की सभी राजनीतिक पार्टियों अपने रणनीतियों को अंतिम रूप देने में जुट गई है.

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab CM Bhagwant Mann On Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं, जिसको देखते हुए देश की सभी राजनीतिक पार्टियों अपने रणनीतियों को अंतिम रूप देने में जुट गई है. एक तरफ बीजेपी अपनी चुनाव अभियान को जमीन पर लागू करना शुरू कर दिया है, वहीं विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के सदस्य दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर अभी भी बातचीत का सिलसिला जारी है. पंजाब में कांग्रेस और आप के साथ गठबंधन को लेकर जारी बातचीत के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक बड़ा बयान दिया है. दरअसल, भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी राज्य की सभी लोकसभा सीटें जीतेगी.

बता दें मुख्यमंत्री भगवंत मान का यह बयान तब आया है जब आम आदमी पार्टी द्वारा मंगलवार, (16 जनवरी) को चंडीगढ़ चुनाव के लिए औपचारिक रूप से इंडिया गठबंधन की घोषणा की गई. काफी चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया कि AAP चंडीगढ़ मेयर चुनाव में मेयर पद के लिए अपने उम्मीदवार उतारेगी, जबकि कांग्रेस वरिष्ठ उप महापौर और उप महापौर पद के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी.

इंडिया गठबंधन का पहला चुनाव 

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को कड़ी चुनौती देने के इरादे से कांग्रेस समेत 28 दलों वाली इंडिया ब्लॉक के लिए यह चुनाव पहली प्रतियोगिता भी होगी. आप के राज्यसभा नेता राघव चड्ढा ने मंगलवार को कहा कि चंडीगढ़ चुनाव के लिए आप और कांग्रेस का गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए अहम साबित होने वाला है.

राज्यसभा सांसद चड्ढा ने आगे कहा, "महापौर चुनाव की औपचारिक घोषणा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की, इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई और साथ मिलकर चुनाव लड़ने का संकल्प मजबूत हुआ."

18 जनवरी को होंगे चुनाव

बता दें की चंडीगढ़ नगर निगम के लिए 18 जनवरी को चुनाव होंगे. आप के एक पार्षद के पाला बदलने के बाद 35 सदस्यीय चंडीगढ़ नगर निगम में वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास 14 परिषद सीटें हैं. आप के पास 13 पार्षद हैं, कांग्रेस के पास सात और शिरोमणि अकाली दल के पास एक पार्षद है.