Delhi Police: दिल्ली पुलिस के हाथों लगी बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार किया हिजबुल मुजाहिदीन का फाइनेंसर

Delhi Police: दिल्ली पुलिस द्वारा हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी जावेद मट्टू को 4 जनवरी को डीएनडी फ्लाइओवर के पास से गिरफ्तार किया गया था. मट्टू की ही निशानदेही पर रफी नजर को भी हिरासत में लिया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • : दिल्ली पुलिस के हाथों लगी बड़ी कामयाबी
  • गिरफ्तार किया हिजबुल मुजाहिदीन का फाइनेंसर

Delhi Police: दिल्ली पुलिस के हाथों बड़ी सफलता लगी है. बता दें, पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक फाइनेंसर  को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान मोहम्मद रफी नजर के रूप में हुई है. आरोपी नजर घाटी में दहशत फैलाने के लिए हिजबुल आतंकियों के जरिए पाकिस्तान से आई धनराशि को पहुंचाने का काम कर रहा था. 

पुलिस की तरफ से की गई जांच से यह खुलासा हुआ है कि आतंकी रफी नजर को पाकिस्तान से  हिजबुल मुजाहिदीन के हैंडलर्स पैसे भेजते थे. फिर रफी इन पैसों को जम्मू कश्मीर में  हिजबुल मुजाहिदीन  के आतंकियों तक पहुंचाता था, जो आतंकी संगठन की नापाक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इनका इस्तेमाल किया जाता था. जांच में पता चला है कि पाकिस्तान से ये धनराशि हवाला चैनलों के जरिए भारत तक पहुंच रही थी. बता दें, कि पशमीना शॉल के कारोबार की आड़ में पड़ोसी देश से आतंकी गतविधियों  को अंजाम देने के लिए पैसा आ रहा था.

अदालत में पेश किये गए आतंकी 

बता दें, कि दिल्ली पुलिस द्वारा हिजबुल मुजाहिदीन  के आतंकी जावेद मट्टू  को 4 जनवरी को डीएनडी फ्लाइओवर के पास से गिरफ्तार किया गया था. मट्टू की ही निशानदेही पर रफी नजर को भी हिरासत में लिया गया है. स्पेशल सेल की तरफ से मट्टू का 12 दिन का रिमांड लिया जा चुका है. वहीं मोहम्मद रफी नजर 4 दिन से पुलिस रिमांड पर है. दोनों की रिमांड आज खत्म हो रही है। दोनों आतंकियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. 

आतंकी मट्टू के ऊपर था 10 लाख का इनाम  

दिल्ली पुलिस की तरफ से आतंकी मट्टू को 4 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. इस आतंकी पर 10 लाख रुपए का इनाम था.वह हिजबूल कमांडर मट्टू पाकिस्तान का दौरा भी कर चुका था और वहां से आतंक की ट्रेनिंग भी ले चुका था. पुलिस को इसके पास से एक पिस्टल, मैगजीन और चोरी की एक गाड़ी भी बरामद हुई थी. मट्टू कितना खूंखार अपराधी है, इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उसने घाटी में 5 बार ग्रेनेड हमले को अंजाम दिया था.