Bihar Cabinet Expansion: नीतीश कैबिनेट का हुआ विस्तार, जानिए कितने विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ?

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में एनडीए के नेतृत्व वाली नीतीश कुमार सरकार के मंत्रिमंडल का आज विस्तार हो गया है. रहा है. इस दौरान 21 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • नीतीश कैबिनेट का हुआ विस्तार
  • 21 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में एनडीए के नेतृत्व वाली नीतीश कुमार  सरकार के मंत्रिमंडल का आज विस्तार हो गया है. रहा है. इस दौरान 21 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. इस मंत्रिमंडल विस्तार में जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) के 9 और भारतीय जनता पार्टी  (भाजपा) के 12 विधायकों  ने मंत्री पद की शपथ ली. सभी को पटना में राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने मंत्री पद की शपथ  दिलाई. ऐसे में   6 सवर्ण, 6 दलित (SC), 4 ओबीसी, 4 पिछड़ा और 1 मुस्लिम शामिल है. 

इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ 

नीतीश कुमार की कैबिनेट में भाजपा विधायक की रेनू देवी, मंगल पांडे, नीरज कुमार सिंह और जदयू के अशोक चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली. पटना में राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने उन्हें पद की शपथ दिलाई. जदयू के लेशी सिंह, मदन सहनी, भाजपा के नीतीश मिश्रा और अन्य ने बिहार मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ ली.

संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार,  बिहार में मुख्यमंत्री समेत अधिकतम 36 मंत्री हो सकते हैं. इस समय बिहार के मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कुल 9 मंत्री हैं. इनमें से सम्राट चौधरी और विजयकुमार डिप्टी सीएम है. इसके अलावा भाजपा के डॉ. प्रेम कुमार विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार हम के संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय सुमित कुमार सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी.