नीतीश के इंडिया गठबंधन छोड़ने पर भाजपा ने जताई खुशी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या बोले तीसरी बार मोदी सरकार

UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya: नीतीश कुमार के महागठबंधन के छोड़ने को लेकर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने खुशी जाहिर करते हुए कहा तीसरी बार मोदी सरकार आएगी

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • नीतीश के इंडिया गठबंधन छोड़ने पर भाजपा ने जताई खुशी
  • डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या बोले तीसरी बार मोदी सरकार

UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya:  बिहार की राजनीति में आज ( 28 जनवरी) एक बार फिर बड़ा खेला हुआ है. नीतीश कुमार ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इस फैसले से विपक्षी गठबंधन इंडिया को बड़ा झटका लगा है. बिहार मे महागठबंधन बिखर गया है. बता दें, कि रविवार  सुबह नीतीश कुमार ने पटना स्थित राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंपा.  इस बीच नीतीश कुमार के महागठबंधन के छोड़ने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने खुशी जाहिर की है. 

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, अब 2024 में तीसरी बार मोदी सरकार बनेगी. यूपी की 80 बिहार में 40 अर्थात कुल 120 सांसद तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सीताराम होगा. 

इस दौरान उन्होंने बिहार में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चोंधरी को विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा के उप नेता चुने जाने को लेकर भी बधाई दी. 

इंडिया गठबंधन के लिए बड़ा झटका 

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नीतीश कुमार का ये फैसला विपक्षी गठबंधन इंडिया को लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. बता दें, नीतीश कुमार ही इंडिया गठबंधन के सूत्रधार माने जाते हैं. शुक्रवार को ही जेडीयू से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन का संयोजक नहीं बनाए जाने और सीट शेयरिंग में हो रही देरी से नाराज थे.

गठबंधन से अलग होने पर क्या बोले  मल्लिकार्जुन खरगे

इस बीच नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन से अलग होने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि उन्हें पहले से ही नीतीश के पक्ष बदलने को लेकर पता था. वहीं राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि बिहार में अब फिर से एनडीए मजबूत होगा और एक बार फिर 2019 के लोकसभा में मिली सफलता को दोहरा सकता है. 

इस्तीफा देने के बाद क्या बोले नीतीश कुमार?

इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने अपने बयान में कहा कि गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. डेढ़ साल गठबंधन था, वहां स्थिति ठीक नहीं थी, कुछ काम ही नहीं हो रहा था. मैं नए गठबंधन में जा रहा हूं.