Uttar Pradesh: BJP नेताओं ने गाजियाबाद DM को भेजे 700, जानें क्यों कलेक्टर को वापस किए चाय के पैसे

Uttar Pradesh बीजेपी नेताओं ने गाजियाबाद के डीएम राकेश कुमार सिंह को चाय के 700 रूपए वापस किए. नेताओं ने जिलाधिकारी पर उन्हे अपमानित करने का आरोप भी लगाया.

Date Updated
फॉलो करें:

Uttar Pradesh के गाजियाबाद मे भाजपा नेताओं ने जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया है. नेताओं ने कहा कि 24 दिसंबर को वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने गेस्ट हाउस पहुंचे थे, तो डीएम ने उन्हे अपमानित किया और सिर्फ चाय पिलाकर वापस लौटा दिया. नेताओं का आरोप है कि डीएम ने उन्हे सीएम योगी से नहीं मिलने दिया था. इसीलिए नेताओं ने डीएम को 50 रुपये प्रति चाय के हिसाब से 700 रुपए भेजे हैं. 

ये पूरा मामला सीएम योगी के गाजियाबाद दौरे का है. जहां यह पूरी घटना हुई. बता दें, रविवार को सीएम योगी को गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के दीक्षा समारोह में शामिल होना था. इस दौरान वो जल निगम के गेस्ट हाउस में ठहरे थे, जहां, सुबह नौ बजे बीजेपी के पूर्व सांसद रमेश चंद्र तोमर, पूर्व विधायक रूप चौधरी समेत कई स्थानीय नेता सीएम से मुलाकात करने पहुंचे थे. 

सोशल मीडिया पर वायरल लेटर

बीजेपी नेताओं द्वारा भेजा गया ये लेटर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस चिठ्ठी में करीब 12 बीजेपी नेताओं के नाम लिखे गए हैं. बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया कि,  गाजियाबाद में सीएम योगी के कार्यक्रम के दौरान उन्हें हाथों में एक-एक फूल देकर गेट के पास ही खड़ा कर दिया गया था. इन नेताओं को अंदर नहीं जाने दिया गया. जिस कारण ये नेता सीएम योगी से मुलाकात नहीं कर पाएं. 

भाजपा नेताओं की शिकायत के बाद, गाजियाबाद डीएम ने अपनी प्रतिक्रिया दी उन्होने कहा कि आपका सम्मान है, सम्मान में आपको चाय भी पिलाई गई है. बता दें सीएम योगी से मुलाकात न हो पाने के कारण बीजेपी नेताओं में भारी नाराजगी देखने को मिली. 

भाजपा नेताओं ने डीएम राकेश कुमार को लेटर लिखते हुए नाराजगी जाहिर की है. डीएम को लिखे लेटर में कहा गया- 24 दिसंबर 2023 को सीएम योगी से मिलने और बात करने का कार्यक्रम निर्धारित था, लेकिन आपके (डीएम) द्वारा सभी को निकासी द्वार पर वार्ता के स्थान पर लाइन किया जाने लगा. जिस पर हमने अपने आप को अपमानित महसूस किया और वहां से चले आए. आपने तभी यह कहा था कि मैंने आपको चाय पिलाई है. अत: उस चाय का 50 रुपये प्रति चाय 700 रुपये आपको भेजा जा रहा है.' 

डीएम ने दी प्रतिक्रिया 

वहीं, इस मामले पर डीएम राकेश सिंह का भी जवाब सामने आया है. डीएम ने कहा, 'महानगर इकाई ने जिस प्रयोजन के लिए पुलिस को पास जारी करने की लिस्ट भेजी थी, पुलिस ने उसी प्रकार का पास जारी किया था. Proximity Pass जारी नहीं था और ना ही मिलने का किसी के द्वारा अनुरोध किया गया था. मेरे द्वारा उनको पूरा सम्मान दिया गया. उनके पास जो पास था वह विदाई के वक्त सीएम के सामने खड़े होकर मुलाकात करने का था. अलग से मिलने का कोई पास नहीं था.'