West Bangal: राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में भाजपा के11 विधायकों पर केस दर्ज, पार्टी ने फंसाने का लगाया आरोप

West Bangal: टीएमसी की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में पार्टी के विधायक 29 नवम्बर को राज्य के प्रति केंद्र के भेदभावपूर्ण रवैये के खिलाफ प्रदर्शन बंद करने से पहले डॉ भीम राव अंबेडकर कि पार्टीमा के नीचे राष्ट्रगान गा रहे थे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में भाजपा के11 विधायकों पर केस दर्ज
  • भाजपा ने फंसाने का लगाया आरोप

West Bangal: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) को लेकर अहम खबर सामने आई है. बता दें कि राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में बीजेपी के 11 विधायकों पर केस दर्ज किया गया है. इन विधायकों पर इस हफ्ते कि शुरुआत में विधानसभा परिसर में दिए गए धरने के दौरान राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप है. वहीं संसदीय मामलों के मंत्री शोभनदेव चटर्जी ने कहा कि ये शिकायतें तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी )विधायक दल की तरफ से दर्ज कराई गई है. 

बता दें, कि टीएमसी की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में पार्टी के विधायक 29 नवम्बर को राज्य के प्रति केंद्र के भेदभावपूर्ण रवैये के खिलाफ प्रदर्शन बंद करने  से पहले डॉ भीम राव अंबेडकर कि पार्टीमा के नीचे राष्ट्रगान गा रहे थे. 

भाजपा ने फंसाने का लगाया आरोप
 
बंगाल की सत्तारूढ़ टीएमसी पार्टी ने भाजपा पर राष्ट्रगान के दौरान राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाने और घंटियां बजने का आरोप लगाया है. वहीं इस पर भाजपा  का कहना है कि भले ही टीएमसी विधायक राष्ट्रगान गा रहे हों, लेकिन उनकी आवाज बहुत ही धीमी थी, जो उनके विरोध स्थल से नहीं सुनाई पद रही थी. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि टीएमसी उसके विधायकों को मनगढंत आरोपों आरोपों में फंसाने की कोशिश कर रही है. 

भाजपा विधायकों पर कार्रवाई

वहीं टीएमसी के वरिष्ठ मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा ने राष्ट्रगान के प्रति सम्मान नहीं दिखाया और उचित कार्रवाई कि जा रही है. इसके अतिरिक्त विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंद्योपाध्याय ने भी कहा कि बीजेपी विधायकों के खिलाफ उचित कदम उठाए जाएंगे. विधानसभा सचिवालय के एक सूत्र ने कहा कि हेयर स्ट्रीट पुलिस थाने ने इस संबंध में 11 बीजेपी विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

भाजपा ने कहा कि टीएमसी से देश भक्ति सीखने की जरूरत नहीं 

सूत्रों के अनुसार कथित घटना का वीडियो फुटेज पुलिस को सौंप दिया गया है. वहीं भाजपा के  वरिष्ठ नेता और सिलीगुड़ी के विधायक शंकर घोष ने से कहा कि उन्हें इस बात का एहसास नहीं था कि राष्ट्रगान गाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम टीएमसी की तानाशाही और भ्रष्टाचार के खिलाफ विरोध कर रहे था और आंबेडकर की प्रतिमा से थोड़ी ही दूरी पर थे. अगर राष्ट्रगान गाया भी गया तो यह बहुत ही धीमी आवाज में गाया जा रहा था. क्या वे (टीएमसी नेता) राष्ट्रगान के बोल भूल गए थे? हमें टीएमसी से देशभक्ति सीखने की जरूरत नहीं है.