संदेशखाली में फिर मचा बवाल, जला दी गई झोपड़ी, महिलाओं ने शाहजहां शेख पर लगाया आरोप, जानिए पूरा मामला

Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में एक बार फिर मामला गरमाया हुआ है. गुरुवार को बेरमजूर में कुछ स्थानीय लोगों ने नजदीक के झोपड़ी में आग लगा दी. इस मामले में स्थानीय लोगों का कहना है कि, जिन लोगों ने जमीन का गबन किया है, उन्होंने ही घर जलाई है.

Date Updated
फॉलो करें:

Sandeshkhali Latest News: पश्चिम बंगाल में फिर से तनाव की खबर सामने आई है. दरअसल, यहां 9 फरवरी से ही मामला गर्माया हुआ है.यहां स्थिति तब बिगड़ी जब कुछ स्थानीय महिलाओं ने मामले में फरार चल रहे आरोपी शाहजहां शेख के भाई पर जमीन हड़पने के आरोप लगाए. रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार वहां इसी दौरान कुछ लोगों ने नजदीक में 1 झोपड़ी फूंक दी.

प्रधानमंत्री कर सकते हैं पीड़ित महिलाओं से मुलाकात

गुरुवार 22 जनवरी को  बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने इशारा करते हुए कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी 6 मार्च को बरसात में एक विशेष कार्य काम में संदेशखाली की प्रताड़ित महिलाओं से मुलाकात कर सकते हैं. सुकांत मजूमदार ने ये भी कहा कि, महिलाओं अगर चाहती हैं तो उसकी व्यवस्था की जाएगी.

दो दिन पहले भी हुआ था बवाल

गौरतलब है कि, मंगलवार को भी काफी हंगामा हुआ था.  उस दौरान नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की शुरुआती जांच बैठाई गई थी. इसी दिन बीजेपी के शुभेन्दु अधिकारी को कोलकाता पुलिस ने संदेशखाली जाने से मना कर दिया था जिसके बाद वह धरने पर बैठ गए थे. वहीं बाद में हाईकोर्ट ने उन्हें जाने की अनुमति दे दी थी.

क्या है संदेशखाली में होते हैं इतने हंगामे

आपको बता दें कि, संदेशखाली टीएमसी नेता शाहजहां शेख के दबदबे वाला इलाका है जहां 9 फरवरी से बवाल हो रहा है. इस बवाल के पीछे का कारण शाहजहां शेख है क्योंकि 5 जनवरी को ईडी की छापेमारी के दौरान टीम पर हुए हमले के बाद से वह फरार है. उसके फरार होने के बाद 8 फरवरी से स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां शेख और उसके लोगों पर महिलाओं के यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है और उनके समर्थकों के खिलाफ प्रदर्शन शुरू किया है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने जब यहां की स्थिति का जायजा लेने के बाद कहा था कि, संदेशखाली का माहौल काफी गंभीर है.