Chandigarh News: पंजाब सरकार ने खाली पदों को भरने का किया ऐलान, विभिन्न विभागों से मांगी सूची

Chandigarh News: पंजाब सरकार ने सरकारी विभागों में काम में तेजी लाने एंव कर्मचारियों पर वर्क का प्रेशर कम करने के लिए 16 हजार खाली पदों पर जल्द ही भर्ती करने की बात बताई है. वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने इस बात की पुष्ट करते हुए बताया कि इससे पहले की सरकारों ने कार्पोरेशनों, […]

Date Updated
फॉलो करें:

Chandigarh News: पंजाब सरकार ने सरकारी विभागों में काम में तेजी लाने एंव कर्मचारियों पर वर्क का प्रेशर कम करने के लिए 16 हजार खाली पदों पर जल्द ही भर्ती करने की बात बताई है. वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने इस बात की पुष्ट करते हुए बताया कि इससे पहले की सरकारों ने कार्पोरेशनों, विभागों एंव बोर्ड में खाली पदों को भरने की कोशिश भी नहीं की. जिसकी वजह से आज कामकाज प्रभावित हो रहा है. लेकिन अब इसपर भर्तियां जल्द शुरू की जाएगी.

विभागों से मांगी सूची

सरकार ने विभागों के अधिकारियों से सभी खाली पदों का ब्योरा मांगा है. बहुत जल्द ही खाली पदों को भरकर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. विभिन्न विभागों से पदों की सूची मुख्य सचिव के ऑफिस भेजने के आदेश दिए गए हैं. सूची के आधार पर बोर्ड के आला अधिकारियों के साथ मीटिंग करके क्लास 3 एंव क्लास 4 के खाली पदों को भर दिए जाएंगे.

सरकारी दफ्तरों को मिलेगा फायदा

वहीं सीएम भगवंत सिंह मान ने सभी आला अधिकारियों के साथ की गई संयुक्त बैठक में निर्णय लिया कि बहुत समय से खाली पड़े पदों को खत्म ना करके बल्कि इसे भर दिया जाए. जिससे कि राज्य के युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो सके.

सरकार ने किया बड़ा दावा

सरकारी ऑफिसों में व्यक्तियों के कार्य में हो रही देरी को कम किया जाएगा. इसके साथ ही कर्मचारियों पर काम का प्रेशर कम होगा. वहीं सरकार ने बड़ा दावा किया कि डेढ़ साल में 30 हजार नौकरियां राज्य में दी गई हैं. अब इसके आंकड़े को बढ़ाकर 50,000 तक कर दिया जाएगा. सीएम ने बताया कि युवाओं को नौकरियां देने में अब किसी प्रकार की देरी नहीं होगी.