Junior Mahmood Passed Away: कैंसर से जंग हार गए जूनियर महमूद, 67 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Junior Mahmood Passed Away: पेट के कैंसर से जूझ रहे जूनियर महमूद आखिरकार अपनी जंग हार गए. कुछ दिन पहले ही मिली थी कैंसर के लास्ट स्टेज की जानकारी. खार स्थित अपने घर में उन्होंने ली अंतिम सांस

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कैंसर से जिंदगी की जंग हारे जूनियर महमूद
  • चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में करियर की शुरुआत करने वाले जूनियर महमूद जाते-जाते सबको रुला गए

Junior Mahmood Passed Away:  बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत करने वाले जूनियर महमूद उर्फ़ न‌ईम सैय्यद का निधन हो गया है. अपने दौर के चर्चित कलाकारों में शुमार जूनियर महमूद पेट के कैंसर से जूझ रहे थे. सिर्फ18 दिन पहले ही उन्हें कैंसर के लास्ट स्टेज की जानकारी मिली थी. जिसके बाद गुरूवार रात करीब  2.00 बजे खार स्थित घर में उनकी  मौत हो गयी. आज दोपहर को जुम्मे की नमाज के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

डॉक्टर्स ने कहा था- सिर्फ दो महीने ही है जूनियर महमूद के पास 

जूनियर महमूद कई सालों से कैंसर से पीड़ित थे, लेकिन इसका पता उन्हें सिर्फ 18 दिन पहले ही चला था. उनके बेटे हसनेन ने बताया कि महज कुछ वक़्त पहले ही उन्हें उनके पापा के कैंसर के लास्ट स्टेज में होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद टाटा मेमोरियल अस्पताल के डीन ने बताया कि उनके पिता के पास अब सिर्फ दो महीने ही बचे हैं और ऐसे में उन्हें अस्पताल में रखना ठीक नहीं है. उनकी उम्र ज्यादा होने और लास्ट स्टेज में होने के कारण उनकी कीमोथेरपी भी नहीं की जा सकती थी. इसलिए डॉक्टरों का कहना था कि ये बचे हुए समय उन्हें उनके घर पर ही अपने करीबियों के बीच बिताना चाहिए. 

जूनियर महमूद के चाहने वाले करीब 700 लोग आएं मिलने 

देश के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल के डीन ने जूनियर महमूद को घर पर ही रखने की सलाह दी थी. उनके अनुसार, आखिरी स्टेज में गंभीर हालत में पहुंच चुके जूनियर महमूद के लिए कीमोथेरपी काफी दर्दनाक साबित हो सकती थी. इसलिए उनकी सलाह पर उनका इलाज़ घर पर ही चल रहा था. इस दौरान उनकी बीमारी का पता चलने पर उनके चाहने वालों का उनके घर पर तांता लगा रहा. जॉनी लीवर, सचिन पिलगांवकर और जीतेंद्र जैसी हस्तियां समेत करीब 700 लोग उनसे मिलने आये थे. बता दें कि कुछ दिन पहले ही मिस्टर राजू ने जूनियर महमूद की बिमारी के बारे में अपने पोस्ट के द्वारा जानकारी दी थी. उन्होंने पोस्ट में लिखा था " जूनियर महमूद जी के पेट के कैंसर का पता चला है. कृपया उनके लिए प्रार्थना करे." इस दौरान वो रोज उनसे मिलने और उनका हालचाल लेने जाते रहे. 

जीतेन्द्र और बचपन के दोस्त सचिन पिलगांवकर से मिलने की जताई थी इच्छा 

अपने आखिरी दिनों में जूनियर महमूद ने अपने साथी कलाकार जीतेन्द्र और अपने बचपन के दोस्त सचिन पिलगांवकर से मिलने की इच्छा जताई थी. जिसे उनदोनो ने पूरा भी किया था. जीतेन्द्र के साथ जूनियर महमूद ने कई फिल्मों में काम किया था. उन्होंने 60 और 70 के दशक में ढेरों फ़िल्मों में अपने दौर के बड़े कलाकारों के साथ एक बाल कलाकार के तौर पर काम कर अपनी अलग पहचान बनाई थी. इसके बाद में वयस्क कलाकर के तौर पर भी उन्होंने ढेरों हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया था.