INDIA Alliance: ‘इंडिया’ गठबंधन के पीएम का चेहरे को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?

INDIA Alliance: लोकसभा चुनाव ( 2024) को ध्यान में रखते हुए भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को चुनौती देने के इरादे से विपक्ष के 28 दलों ने एक मंच के तौर पर इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन का गठन किया है. गठबंधन को लेकर बिहार की राजधानी पटना में हुई पहली बैठक से ही […]

Date Updated
फॉलो करें:

INDIA Alliance: लोकसभा चुनाव ( 2024) को ध्यान में रखते हुए भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को चुनौती देने के इरादे से विपक्ष के 28 दलों ने एक मंच के तौर पर इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन का गठन किया है. गठबंधन को लेकर बिहार की राजधानी पटना में हुई पहली बैठक से ही भाजपा लगातार एक ही प्रश्न कर रही है कि आखिर इस गठबंधन का नेता कौन होगा?

भाजपा की तरफ से पीएम उम्मीदवार को लेकर बार-बार पूछे गए सवालों पर अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इंडिया गठबंधन में पीएम फेस को लेकर रुख साफ कर दिया है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने इंडिया गठबंधन के पीएम चेहरे को लेकर बुधवार, (1 नवंबर) को कहा कि, चुनकर आने के बाद सब बैठेंगे और फैसला करेंगे.”

छत्तीसगढ़ में 75 से अधिक सीटों पर हमारी होगी जीत: मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य के सुकमा जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कई प्रश्नों के उत्तर दिए. छत्तीसगढ़ को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी को जो कहना है, कहने दो, हम 75 सीटों से अधिक जीतेंगे, उससे कम नहीं.”

छत्तीसगढ़ के चुनावी मुद्दों पर बोले खरगे

पत्रकारों द्वारा मल्लिकार्जुन खरगे से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लिए चुनावी मुद्दा क्या है? इस पर खरगे ने कहा, ”किसानों की समस्या दूर करेंगे, विद्यार्थियों के लिए प्राइमरी से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक मदद करेंगे, महिलाओं को सिलेंडर देंगे.” मुख्यमंत्री कौन बनेगा, यह पूछे जाने पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ”उस वक्त जो विधायक चुनकर आएंगे वो तय करेंगे.’