Delhi: मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को घेरा, कहा इनकी आधी कैबिनेट जेल में बंद

Delhi: दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है, वहीं इस दौरान बीजेपी के कई नेता वहां उपस्थित थे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और नेता संजय सिंह आबकारी नीति मामले में जेल में बंद हैं.
  • दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में अधिकारियों ने रिश्वत के बदले कुछ व्यापारियों को गैरकानूनी तरीके से शराब की लाइसेंस दी थी.

Delhi: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर तंज कसा है. दरअसल उनका कहना है कि, केजरीवाल पहले ही अपनी आधी कैबिनेट को जेल पहुंचा चुके हैं. वहीं मंत्री स्मृति ईरानी जब पूरी सभा में इस तरह की बातें बोल रही थी तो, इस दौरान बीजेपी के कई नेता सहित मनोज तिवारी उपस्थित थे. 

स्मृति ईरानी का बयान 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अपने तीखे बयान से तंज कसते हुए जोरदार हमला किया है. उन्होंने बताया कि, केजरीवाल तो पहले ही अपनी आधी कैबिनेट को जेल पहुंचा चुके हैं. दरअसल बीते रविवार यानि 17 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. 

जबकि इस दौरान बीजेपी के तमाम नेता सहित मनोज तिवारी भी सभा में मौजूद थे. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक, स्मृति ईरानी ने कहा, ''...मैं जानती हूं मनोज भैया, आपकी और जिला अध्यक्ष जी की केजरीवाल सरकार से कोई अपेक्षा नहीं है. जो आधी कैबिनेट जेल भेज चुका हो वो खुद कब तक जेल के बाहर रहेगा, इसकी गारंटी दिल्ली की जनता के सामने नहीं है.'' 

मनी लॉन्ड्रिंग मामला 

आपको बता दें कि, दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और संजय सिंह कानूनी हिरासत में हैं. दरअसल दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली शराब नीति में घोटाला का आरोप लगाया था, इतना ही नहीं उन्होंने जांच के आदेश भी दिए थे. जिसके बाद आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने नीति वापस ली थी. 

केजरीवाल पर ED का शिकंजा 

आपको जानकारी दें कि, बीते नवंबर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था. मगर उन्होंने यह कहते हुए एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था कि, समन अवैध है और राजनीति का भाग है. 

मनीष सिसोदिया 

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जांच सीबीआई और ईडी दोनों की तरफ से लगातार की जा रही है. वहीं दिल्ली के शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अहम किरदार निभाने के लिए मनीष सिसोदिया को कानूनी हिरासत में लिया गया था. बता दें कि उनकी गिरफ्तारी इसी साल 26 फरवरी को हुई थी, जिसके बाद से वह जेल में बंद हैं. वहीं गिरफ्तारी के दो दिन बाद यानि 28 फरवरी को सिसोदिया ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. 

आबकारी नीति मामला

जानकारी दें कि, दिल्ली सरकार ने साल 2021 में 17 नवंबर को नई आबकारी नीति लागू की थी. जबकि वर्ष 2022 में इसपर भ्रष्टाचार के आरोप लगने लगे थे. जिसके बाद इसे रद्द कर दिया गया था. कहा जाता है कि, दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने रिश्वत के बदले कुछ व्यापारियों को गैरकानूनी तरीके से शराब की लाइसेंस दी थी. इतना ही नहीं आरोपी अधिकारियों पर कुछ शराब विक्रेताओं को लाभ देने के साथ आबकारी नीति में कई तरह के बदलाव करने के आरोप हैं.