Gyanvapi dispute : ज्ञानवापी परिसर में अन्य बंद तहखानों के ASI सर्वेक्षण की मांग, जिला अदालत आज करेगी सुनवाई

Gyanvapi Updates: वाराणसी ज्ञानवापी परिसर में बंद अन्य तहखानों की एएसआई सर्वेक्षण को लेकर विश्व वैदिक सनातन संघ की संस्थापक सदस्य और मां श्रृंगार गौरी मामले में एक पक्षकार राखी सिंह ने याचिका दायर की है.

Date Updated
फॉलो करें:

Gyanvapi dispute : वाराणसी जिला अदालत में बंद तहखानों की एएसआई सर्वेक्षण की जांच के लिए एक महिला ने सोमवार को याचिका दाखिल की थी. याचिका में बंद अन्य सभी तहखानों की एएसआई जांच कराने की मांग की गई है. 

याचिका अर्जी पर जिला अदालत आज सुनवाई करेगी. विश्व वैदिक सनातन संघ की संस्थापक सदस्य और मां श्रृंगार गौरी मामले में एक पक्षकार राखी सिंह ने यह याचिका दाखिल की है, जिनकी पहले की एक याचिका पर एएसआई सर्वेक्षण हुआ था.

पुजारियों ने पूजा शुरू कर दी

उन्होंने बताया कि आवेदन में बंद भूतल का नक्शा भी शामिल किया गया है. अर्जी में कहा गया है कि तहखानों के अंदर गुप्त तहखाने हैं, जिनका सर्वेक्षण करना जरूरी है ताकि ज्ञानवापी का पूरा सच सामने आ सके. 

बता दें, इससे पहले भी पांच महिलाओं की पूर्व याचिका के आधार पर ही एएसआई ने काशी विश्वनाथ मंदिर के बगल में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वेक्षण किया था. सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ज्ञानवापी मस्जिद का तहखाना खोल दिया गया और ‘काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट’ के पुजारियों ने पूजा शुरू कर दी है.