PM Modi in Bihar: 'पाकिस्तान को चूड़ियां पहना देंगे अगर...'बिहार में बोल पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को बिहार पहुंचे हुए हैं. इस दौरान पीएम ने फारूक अब्दुल्ला और मणिशंकर अय्यर की टिप्पणियों पर भारत गुट पर तीखा कटाक्ष करते हुए, कहा कि देश ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

पीएम नरेंद्र मोदी आज बिहार के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने बिहार के मुजफ्फरपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा पाक समर्थित बयान पर हमला बोला और करारा जवाब दिया.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि अगर पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी तो उसे भारत पहना देगा.

दरअसल, इस महीने की शुरुआत में, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेने की राजनाथ सिंह की प्रतिज्ञा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि पड़ोसी देश ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं और उसके पास परमाणु बम हैं जो भारत को नुकसान पहुंचा सकते हैं. पाक नेता के इसी बयान पर पीएम मोदी ने कटाक्ष किया है.

पीएम मोदी ने बिहार के मुजफ्फरपुर में अब्दुल्ला या अय्यर का नाम लिए बिना हमला बोलते हुए कहा, "पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं, अरे भाई पहन लेंगे. अब उनको आटा भी चाहिए, उनके पास बिजली भी नहीं है,  अब मुझे पता चला है कि उनके पास चूड़ियों की भी कमी है. बता दें कि, मणिशंकर अय्यर का एक पुराना वीडियो पिछले हफ्ते वायरल हुआ था, जिसमें कांग्रेस के दिग्गज नेता ने भारत सरकार से "पाकिस्तान का सम्मान" करने का आग्रह किया था क्योंकि उसके पास परमाणु बम थे.

उनकी टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने पिछले हफ्ते कहा था कि कांग्रेस देश के लोगों को डराने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि इस तरह के कमजोर रवैये ने अतीत में सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा दिया है. उन्होंने पाकिस्तान पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि भारत का अलग पड़ोसी अपने बम बेचने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उनकी खराब गुणवत्ता के कारण किसी को इसमें दिलचस्पी नहीं है.