Loksabha Election 2024: पीएम मोदी ने अयोध्या किए रामलला के दर्शन, किया 2 किलोमीटर लंबा रोड शो

Loksabha Election 2024: लोकसभा के चुनाव प्रचार कार्यक्रम के बीच, पीएम मोदी आज रविवार को उत्तर प्रदेश पहुंचे. ऐसे में उनके स्वागत के लिए अयोध्या को पूरी तरह से सजाया गया था.

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi In Ayodhya: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. ऐसे में आज (5 मई) पीएम मोदी ने 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के बाद पहली बार रामलला के दर्शन के लिए राम मंदिर पहुंचे. रामलला की पूजा-अर्चना के बाद उन्होंने अयोध्या में रोड शो किया है. बता दें, कि पीएम मोदी ने भगवान राम के ये  दर्शन 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने से कुछ दिन पहले किए हैं.

पीएम मोदी ने किए रामलला के दर्शन 

लोकसभा के चुनाव प्रचार कार्यक्रम के बीच, पीएम मोदी आज रविवार को उत्तर प्रदेश पहुंचे. ऐसे में उनके स्वागत के लिए अयोध्या को पूरी तरह से सजाया गया था. इस दौरान पीएम मोदी ने सुनहरा कुर्ता-सफेद पजामा और सुनहरी जैकेट पहन रखी थी. इस दौरान उन्होंने भगवान राम लला की मूर्ति को 'साष्टांग दंडवत' (लेटकर) प्रणाम किया और पूजा-अर्चना की. इसके बाद, वो दो किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए निकले, जहां चारों तरफ उनको देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. 

अयोध्या में किया 2 किलोमीटर लंबा रोड शो 

पीएम मोदी का ये रोड शो सुग्रीव किले से शुरू हुआ और लता चौक पर जाकर समाप्त हुआ. रोड शो के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ मौजूद रहे. इस दौरान पीएम मोदी के सोशल मीडिया पल्टफॉर्म एक्स से ट्वीट किया गया. जिसमें कहा गया, “अयोध्यावासियों का हृदय भी प्रभु श्री राम जैसा विशाल है. रोड शो में आशीर्वाद देने आई जनता-जनार्दन का अभिनंदन!”

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी भारतीय वायुसेना के विमान से ओडिशा के भुवनेश्वर के लिए रवाना हो गए. इससे पहले पीएम मोदी ने इटावा में एक जनसभा को संबोधित भी किया. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का प्रचार रविवार शाम छह बजे खत्म हो गया. संभल, हाथरस (एससी), आगरा (एससी), फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली में 7 मई को मतदान होना है.