Kerala: स्टारबक्स के बाहर लगाए गए फिलिस्तीन के सपोर्ट वाले पोस्टर्स, पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

Kerala: कथित जानकारी के अनुसार सभी छात्र भारतीय कल्याण पार्टी की छात्र शाखा फ्रेटरनिटी मूवमेंट से जुड़े हुए हैं. हालांकि सभी छात्रों को एक जमानत पर रिहा कर दिया गया लेकिन पुलिस द्वारा लिए गए एक्शन लिए जाने के बाद इस शाखा से जुड़े अन्य सदस्यों ने ने स्टारबक्स तक एक मार्च निकाला.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • केरल में स्टारबक्स के बाहर लगाए गए फिलिस्तीन के सपोर्ट वाले पोस्टर्स
  • पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

Kerala: केरल के कोझिकोड जिले में स्टारबक्स आउटलेट के बाहर फिलिस्तीन के सपोर्ट में लगे पोस्टर्स को लेकर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. इस दौरान पुलिस ने पोस्टर चिपकाने के आरोप में 6 छात्रों को गिरफ्तार किया है. लेकिन बाद में एक जमानत पर उन्हें छोड़ दिया गया. स्टारबक्स के कर्मचारियों द्वारा पुलिस को शिकायत करने के बाद ये एक्शन लिया गया. 

आईपीसी की इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये मामला वीरवार (4 जनवरी) का है. इन छात्रों पर आरोप है कि इन्होंने कतिथ तौर पर स्टारबक्स के बाहर पोस्टर्स चिपकाए थे. जिसपर 'फ्री फिलिस्तीन’ और ‘चेतावनी, ये कंटेट नरसंहार को फंड कर सकती है’ का एक टाइटल लिखा हुआ था. पुलिस ने छात्रों के के खिलाफ आईपीसी की धारा 427,448,153 का तहत मामला दर्ज किया. 

कथित जानकारी के अनुसार सभी छात्र भारतीय कल्याण पार्टी की छात्र शाखा फ्रेटरनिटी मूवमेंट से जुड़े हुए हैं. हालांकि सभी छात्रों को एक जमानत पर रिहा कर दिया गया लेकिन पुलिस द्वारा लिए गए एक्शन लिए जाने के बाद इस शाखा से जुड़े अन्य सदस्यों ने ने स्टारबक्स तक एक मार्च निकाला. 

वहीं इस दौरान मामले में आरोपी एक आरोपी छात्र वसीम मंसूर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उनका इरादा किसी को आहात करने का नहीं था बल्कि गाजा पर हुए नरसंहार का सपोर्ट करने वाले ब्रांडों का वीडियो शूट करना था. बता दें कि फिलिस्तीन के समर्थन करने को लेकर केरल के केकोझिकोड से  ये तीसरी मामला सामने आया है. इससे पहले यहां समर्थन करने को लेकर भारी संख्या में लोगों की भीड़ वाली कई सभाएं की जा चुकी है. 

इस मामले में स्टारबक्स की क्या है भूमिका?

बता दें कि स्टारबक्स की तरफ से गाजा पर इजराइयल द्वारा किये गए हमले का समर्थन किया गया था. जिसका पूरी दुनिया में विरोध किया गया था. वहीं स्टारबक्स की तरफ से एक बयान में कहा गया था कि हम चीज चीज के लिए खड़े हैं उसके खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गलत बयानबाजी की जा रही है और उसके औटलेट्स को बार-बार निशाना बनाया जा रहा है. लेकिन हमारा रुख बिल्कुल साफ है, हम मानवता के साथ हमेशा खड़ें हैं.