Punjab News: विदेशी परिजनों के खालिस्तान से कनेक्शन का शक, एनआईए कर रही छानवीन

Punjab News: पंजाब के कई जिलों में एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी ) की टीमों ने टेरर फंडिंग को लेकर छापेमारी की. बीते दिन टीमों ने राज्य के कई इलाकों में छापा मारना शुरू कर दिया. टीमों ने जहां भी पूछताछ की वहां-वहां जो परिजन विदेश में रह रहे हैं, उनके खालिस्तान कनेक्शन से लेकर भारतीय […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब के कई जिलों में एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी ) की टीमों ने टेरर फंडिंग को लेकर छापेमारी की. बीते दिन टीमों ने राज्य के कई इलाकों में छापा मारना शुरू कर दिया. टीमों ने जहां भी पूछताछ की वहां-वहां जो परिजन विदेश में रह रहे हैं, उनके खालिस्तान कनेक्शन से लेकर भारतीय वाणिज्य दूतावास, भारतीय उच्चायोग, खालिस्तान समर्थकों के हमलों के बारे में जानकारी लेने की कोशिश की.

छापा मारे गए इलाकें

कई इलाकें जिनमें पूछताछ की गई जैसे दौलतपुर, लोहियां, आदमपुर, चूमो, में एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी ) की टीमों ने छापेमारी की. वहीं बलविंदर सिंह व लवशिंदर सिंह नामक व्यक्ति के घर पर जाकर पूछताछ की गई. इनके परिवार के लोग पिछले 35 वर्षों से इंग्लैंड में गुजर बसर कर रहे हैं. कुछ सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के सदस्यों से भी पूछताछ की गई. वहीं टीमों के द्वारा उनके घर के मोबाइल फोन, कंप्यूटर, बैंक खाते, की सारी जानकारी ले ली गई.

खालसा के हेड ऑफिस छापेमारी

खालसा एड के हेड ऑफिस में भी छापेमारी की गई, जो कि पटियाला में स्थित है. खालसा एड के साथ जुड़े हुए लोग जैसे भारत के एमडी अमरप्रीत सिंह के घर, ऑफिस, गोदाम में रखे सामान की जांच की गई. वह वर्ष 2014 से खालसा एड के लिए कार्य कर रहे हैं. एनआईए की टीमों ने उन्हें 3 अगस्त को दिल्ली आने के लिए कहा है.

35 कारतूस सात खोल टीम के हत्थे

मोगा के जसविंदर सिंह के घर से टीमों के द्वारा 35 कारतूस, सात खोल, एक मोबाइल, हासिल किए गए. जसविंदर निहाल सिंह वाला के गांव धूरकोट रणसीह कलां के रहने वाले हैं. इनके घर पर कार्रवाई करने के बाद 4 अगस्त को अधिक जांच के लिए दिल्ली आने के लिए कहा गया है. वहीं इनके दामाद लिबरल पार्टी के नेता हैं यूके में, जिनका नाम अमृतपाल सिंह है.

Tags :