Rahul Gandhi Wrestlers Meet: WFI विवाद के बीच पहलवानों से मिले राहुल गांधी, अखाड़े में सीखे कुश्ती के दांव-पेंच

Rahul Gandhi Wrestlers Meet: भारतीय कुश्ती संघ को लेकर चल रहे ताजा विवाद के बीच अब राहुल गांधी भी अखाड़े में कूद पड़े है. उन्होंने हरियाणा के झज्जर में स्थित छारा गाँव पहुँच कर पहलवानों से मुलाकात की.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • राहुल गांधी ने अचानक अखाड़े में पहुँच कर सबको चौंकाया
  • अखाड़े से दांव-पेंच सीख कर दिल्ली लौटे राहुल गांधी

Rahul Gandhi Wrestlers Meet: देश में काफी लंबे समय से चल रहे कुश्ती विवाद में अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी अपने दांव लगाने अखाड़े में कूद गए हैं. राहुल गांधी 27 दिसम्बर की सुबह करीब 6 बजे हरियाणा के झज्जर जिले में स्थित छारा गाँव पहुंचे. यहाँ पहुँच कर उन्होंने पहलवानों से मुलाकात की. पहलवान दीपक पुनिया छारा गाँव के ही रहने वाले हैं. पहलवानों के बीच अखाड़े में बैठे राहुल गांधी की तस्वीर काफी चर्चा में है. इस दौरान पहलवान बजरंग पुनिया भी उनके साथ मौजूद थे.

आखाड़े में की पहलवानों से की चर्चा 

राहुल गांधी की पहलवानों से मुलाकात एक ऐसे समय में हुई है जब देश में न सिर्फ पहलवानों के करियर पर बल्कि खुद भारतीय कुश्ती संघ के ही भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लगा हुआ है. ऐसे में पहलवानों के गाँव पहुँच कर उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर उनसे बात की. छारा गाँव स्थित दीवानचंद अखाड़े में में बजरंग पुनिया और दीपक पुनिया ने अपने कुश्ती करियर की शुरुआत की थी. राहुल करीब दो घंटे तक अखाड़े में पहलवानों के बीच मौजूद रहे. इसके बाद वो दिल्ली लौट गए. 

अचानक पहुंचे राहुल गांधी 

छारा गाँव स्थित वीरेंद्र आर्या अखाड़ा के कोच वीरेंद्र आर्या ने मीडिया को बताया कि उन्हे राहुल गांधी के आने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. उन्होंने कहा कि "किसी ने हमें नहीं बताया कि वह आ रहे हैं. हम यहां अभ्यास कर रहे थे और वह अचानक आ गए . वह सुबह करीब 6:15 बजे यहां पहुंचे . उन्होंने हमारे साथ व्यायाम किया और फिर उन्होंने हमें अपने व्यायाम और खेल के बारे में बताया. उन्हें खेलों के बारे में बहुत ज्ञान है".

पहलवानों से सीखे कुश्ती के गुड़ 

कंपकंपाती सुबह और धुंध के बीच राहुल गांधी का काफिला दिल्ली से चलकर सीधा टांडाहेड़ी, मांडौठी, मातन होते हुए गांव छारा के लाला दीवानचंद अखाड़े में पहुंचा. यहाँ पहुँच कर उन्होंने पहलवानों से वर्तमान स्थिति पर चर्चा कि. इसके साथ ही उन्होंने पहलवानों से अखाड़े के दांव-पेंच भी सीखे. उन्होंने इस दौरान अखाड़े में कसरत और कुश्ती का भी अभ्यास किया. इस दौरान उनके साथ बजरंग पुनिया, पवन, चिंटू दलाल, वीरेंद्र आर्या सहित और भी पहलवान मौजूद थे. करीब 2 घंटे के बाद राहुल गांधी वापस दिल्ली लौट आएं. हालांकि इस दौरान उन्होंने मीडिया से कोई बात नहीं की.