Lok Sabha Election: आज सपा की कांग्रेस के साथ बैठक...सीट बंटवारे को लेकर होगी चर्चा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2023 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टिया जोर-शोर से तैयारियों में जुट गई है. वहीं आज सपा और कांग्रेस में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा होगी.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election: आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दलों में हलचल तेज हो गई है. विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए में शामिल समाजवादी पार्टी व कांग्रेस की सीटों के बंटवारे को लेकर बुधवार को नई दिल्ली में बैठक होने जा रही है. यह बैठक 12 जनवरी को होनी थी लेकिन कांग्रेस की प्रदेश इकाई की ओर से तैयारी न होने के कारण ये बैठक नहीं हो पाई थी. सपा ने पिछले दिनों सीटों के बंटवारे के फार्मूले पर चर्चा के लिए पांच सदस्यीय पैनल बनाया था.

सीट बंटवारे को लेकर बैठक 

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने पिछले दिनों सीटों के बंटवारे के फार्मूले पर चर्चा के लिए पांच सदस्यीय पैनल बनाया था. इसमें सपा ने प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव, राज्यसभा सदस्य जावेद अली, वरिष्ठ विधायक लालजी वर्मा, विधायक संग्राम सिंह यादव व पूर्व विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह शामिल हैं. 

सपा ने पांच सदस्यीय पैनल बनाया

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर इसकी जानकारी भी दे दी थी. प्रो.रामगोपाल यादव के पास बुधवार को कांग्रेस के साथ होने वाली बैठक के लिए सूचना आ गई है.  सपा पैनल में शामिल सभी सदस्यों को सूचित कर दिया गया है. सपा ने कांग्रेस से उन सीटों की सूची मांगी है जिनमें उसके पास दमदार प्रत्याशी हैं. सपा भी अपनी सूची कांग्रेस के सामने रखेगी.